मानसून सत्र अपडेटः संसद में कांग्रेस का हंगामा, TDP ने केजरीवाल से मांगा समर्थन

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 10:49 PM (IST)

नई दिल्लीः मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की कार्रवाई के दौरान आज भी हंगामा हुआ। एक तरफ जहां कांग्रेस ने लोकसभा में गन्ना किसानों की समस्याओं पर हंगामा किया तो वहीं सपा सांसद रामगोपाल यादव ने राज्यसभा में उच्च शिक्षा में आरक्षण का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों में आरक्षण को खत्म करने की तैयारी की जा रही है। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने अविश्वास प्रस्ताव पर आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे समर्थन मांगा। वाईएसआर कांग्रेस के सांसद गांधी प्रतिमा के सामने इकट्ठे हो गए और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। 

संसद सत्र अपडेट्स

  • आर्थिक अपराधी विधेयक, मोटर व्हिकल एक्ट और RTI से जुड़ा एक अहम विधेयक पेश हो सकता है।
  • केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा जैसे ही भाषण के लिए उठे, विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी।
  • डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि हम टीडीपी द्वारा लाए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। हम AIADMK से भी संसद में अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने का अनुरोध करते हैं।
  • कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने राज्यसभा में लिंचिंग के मुद्दे पर चर्चा की मांग की 
     
  • उल्लेखनीय है कि संसद सत्र के पहले दिन लोकसभा में तेदेपा ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नोटिस दिया था जिसे लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मंजूर कर लिया। इस पर अब 20 जुलाई को चर्चा होगी और इसी दिन ही वोटिंग भी होगी। वहीं सरकार ने बुधवार को राज्यसभा से अचल संपत्ति अधिग्रहण (संशोधन) बिल 2017, राज्यसभा से बैंकों के विलय से जुड़ा स्टेट बैंक (निरसन और संशोधन) बिल 2017 और लोकसभा से अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार (संशोधन) बिल 2017 पारित करा लिया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News