मानसून सत्र: सोनिया गांधी के घर कांग्रेसियों की बैठक, संयुक्त रणनीति पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 10:33 AM (IST)

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की खातिर संयुक्त रणनीति बनाने के लिए विपक्षी दल आज थोड़ी ही देर में बैठक करेंगे। मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। बैठक का मुख्य एजेंडा राज्यसभा के उप-सभापति के लिए संयुक्त उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देना है। यह पद एक जुलाई को पी.जे. कुरियन का कार्यकाल खत्म होने के बाद से खाली है।
PunjabKesari
वहीं आज शाम को ही कांग्रेस और विभिन्न अन्य दलों के नेताओं की बैठक विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के संसद भवन कार्यालय में होगी। राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने कहा, ‘‘विपक्ष के नेता आज बैठक कर मानसून सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर निर्णय करेंगे। वे बढ़ते बैंक फर्जीवाड़े , महिलाओं की सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा से जुड़े मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगेंगे।’’
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि उप सभापति के पद के लिए कांग्रेस दूसरे विपक्षी दलों के उम्मीदवार पर सहमत हो सकती है। पद के लिए जिन नामों पर चर्चा है उनमें तृणमूल कांग्रेस के नेता सुखेन्दु शेखर रॉय भी शामिल हैं। सूत्रों ने संकेत दिया कि यह पद राकांपा को भी जा सकता है। उम्मीदवारों के नामों पर औपचारिक रूप से चर्चा नहीं हुई है और पहली बार मुद्दे को आज की बैठक में उठाया जाएगा। बहरहाल सूत्रों ने कहा कि सत्तारूढ़ राजग अपना उम्मीदवार उतारने के लिए इच्छुक है और वह बीजद और अन्नाद्रमुक जैसे दलों का समर्थन मांग रहा है। अकाली दल के नेता नरेश गुजराल का नाम भी सत्तारूढ़ गठबंधन से पद के लिए चर्चा में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News