मुंबई बारिश के बीच वायरल हुई इस तस्वीर ने सभी की आखें कर दी नम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 05:01 PM (IST)

नई दिल्ली: भारी बारिश ने लगातार दूसरे दिन देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को ठप कर दिया है।  पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात हैं। भारी बारिश के चलते, जल-लॉगिंग और बाधित रेल सेवाओं के कारण मुंबई डिब्बावालों ने भी आज अपनी सेवाओं को निलंबित कर दिया है।  इसी बीच मुंबई से ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने सभी की आखों में आसूं ला दिए। दरअसल इसी जगह पर  2 जून को ऐसी घटना हुई जिसमें बाइक पर अपने पिता के साथ बैठकर जा रहा  पांच साल का बच्चा गड्ढेवाली सड़क पर गिर गया और ट्रक के नीचे आ गया। सोमवार को बारिश के वक्त जब पिता ने उसी जगह पर अपने बेटे का पसंदीदा खाना दही-चावल रखा तो देखनेवालों की आखें नम हो गई। 

PunjabKesari

बारिश के चलते रेल सेवाओं पर लगी रोक
आपको बतां दे कि देर रात से 200 मिलिमीटर वर्षा दर्ज की गई है जिससे रेल की पटरियों में पानी भर गया है और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल सेवाएं तब तक रोक दी गईं हैं जब तक कि पटरियों पर पानी कम नहीं हो जाता। ’’ अधिकारी ने बताया कि मशीनों के जरिए पटरियों से पानी हटाने का काम किया जा रहा है। हालांकि रात भर बारिश होने के बावजूद मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं सभी मार्गों पर सामान्य रूप से चल रही हैं।

PunjabKesari
मध्य रेलवे ने ट्वीट कर बताया , मध्य रेलवे की सभी तीनों लाइनों - मुख्य , हार्बर और ट्रांस हार्बर पर ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं। ’’ उसने अपने यात्रियों का धन्यवाद करने के लिए भी ट्वीट किया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार तक भारी और भीषण बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News