मानसून ने मचाई तबाही, देवभूमि में बढ़ा गंगा का जल स्तर, अगले 5 दिन राज्य में भारी बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 08:13 PM (IST)

उत्तराखंड : भीषण गर्मी के बाद मानसून के आगमन ने लोगों को राहत दी है। हर राज्य में लगभग मानसून का आगमन हो चुका है। इसी के साथ देव भूमी उत्तराखंड में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून के आते ही गंगा नदी पूरे उफान पर आ गई। शनिवार को हुई बारिश से गंगा का जल स्तर काफी बढ़ गया। जल स्तर बढ़ने के कारण दर्जनों की संख्या में गाड़िया गंगा नदी में बह गए। नदी में बह रहे गाड़ियों को देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ जमा हो गई।

PunjabKesari

किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं
वहीं उत्तरी हरिद्वारा में कई लोगों के घर में पानी घुस गया है। प्रशासन ने मानसून को देखते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि, नदी में गाड़ियों के बहने से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार , उत्तराखंड में 27 जून को मानसून ने दस्तक दे दी है और अब यह पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है। रविवार से 4 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है। वहीं, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 4 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है, जबकि इस हफ्ते उत्तराखंड के अन्य अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

PunjabKesari

30 जून से 4 जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना है
देहरादून IMD के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि मानसून 27 जून को उत्तराखंड में प्रवेश कर चुका है और पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है। कल से यानी 30 जून से  4 जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना है। पिथौरागढ़ बागेश्वर में 4 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि सप्ताह के दौरान उत्तराखंड के अन्य अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News