मानसून के दस्तक देते पानी-पानी हुई मुंबई, यातायात ठप्प व रेलवे ट्रैक डूबे...14 राज्यों में यैलो अलर्

6/9/2021 12:44:21 PM

नेशनल डेस्क: दक्षिण भारत में दस्तक देने के बाद अब मानसून उत्तर पूर्वी भारत के इलाके में सक्रिय होने लगा है। ओडिशा, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के तमाम हिस्सों में मानसून पहुंचने के साथ ही बारिश शुरू हो गई है। वहीं मुंबई में भी आज मानसून ने दस्तक देे दी, जिसके तहत कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। सड़कों पर पानी भर गया है। रेलवे ट्रैक पानी में डूब गए। वहीं सड़कों में जलभराव होने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना कराना पड़ा। मौसम विभाग ने मुंबई हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari

मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया कि तेज हवाओं के साथ मुंबई, रायगढ़, ठाणे, पालघर, पुणे, नासिक और मध्य महाराष्ट्र में मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर के हिस्से समेत देश के कुल 14 राज्यों में 10 जून के आसपास बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया गया है।

PunjabKesari

केरल के रास्ते महाराष्ट्र समेत उत्तर पूर्वी भारत में पहुंच रहे मानसून के प्रभाव से कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों में भीतर पश्चिम बंगाल, बिहार, असम, सिक्किम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और ओडिशा में भारी बारिश की संभावना जताई है। इधर,  हिमाचल प्रदेश में मानसून से पहले पशिचमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आएगा।

PunjabKesari

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि 12 से 14 जून तक राज्य में प्री-मानसून की बारिश होगी। 12 जून को बारिश के साथ अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। इसे लेकर लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर प्रदेश के 10 जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया गया है।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static