मनी लॉन्ड्रिंग केस: कविता को ED का नया समन, 20 मार्च को होना होगा पेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 03:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को फिर से समन जारी किया है। दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कविता को अब 20 मार्च को पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि कविता को आज ईडी के सामने पेश होना था लेकिन उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में लंबित याचिका का हवाला देते हुए पेश होने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट में लंबित याचिका में कविता ने ईडी द्वारा जारी समन को चुनौती देते हुए गिरफ्तारी से संरक्षण का अनुरोध किया है।

 

तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य तथा राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने अपना अधिकृत प्रतिनिधि (बीआरएस का एक पदाधिकारी) भेजा, जिन्होंने मामले के जांच अधिकारी को उनके लेनदेन के बारे में छह पृष्ठ का प्रतिवेदन, बैंक स्टेटमेंट, व्यक्तिगत व व्यावसायिक विवरण प्रदान किया। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में ईडी के समन को चुनौती देने और गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग करने वाली कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई करने पर सहमति जताई थी।

 

कविता (44) से इस मामले में पहली बार 11 मार्च को पूछताछ की गई थी, जिसके बाद उन्हें 16 मार्च को फिर से पेश होने के लिए कहा गया था। ईडी को भेजे गए पत्र में कविता ने कहा कि चूंकि समन में यह नहीं कहा गया है कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से पेश होने की जरूरत है, इसलिए वह अपने "अधिकृत प्रतिनिधि" को भेज रही हैं। उन्होंने लिखा कि मैं विनम्रतापूर्वक आपसे विनती करती हूं कि सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कार्यवाही लंबित है, इसलिए समन के बारे में कोई भी कार्रवाई करने से पहले उसके निर्देश का इंतजार किया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News