गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर स्मारक सिक्का जारी करेंगे पीएम मोदी(पढ़ें 13 जनवरी की खास खबरें)

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 05:36 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर रविवार को एक स्मारक सिक्का जारी करेंगे। प्रधानमंत्री अपने आवास पर स्मारक सिक्का जारी करने के बाद वहां एकत्र लोगों को संबोधित भी करेंगे। गुरु गोबिंद सिंह अपनी शिक्षा और आदर्शों के चलते लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं। बता दें कि मोदी 5 जनवरी 2017 को पटना में गुरू गोविंद सिंह की 350 वीं जयंती पर आयोजित समारोह में भी शामिल हुए थे। उस अवसर पर उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह की समृति में एक डाक टिकट जारी किया था। 

चुनावी रणनीति पर गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के नेताओं से आज मिलेंगे 
PunjabKesari
समाजवादी पार्टी एसपी और बहुजन समाज पार्टी बीएसपी के गठबंधन में कांग्रेस को एंट्री नहीं मिली है। ऐसे में नए सिरे से रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी रविवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि एसपी-बीएसपी के इस गठबंधन से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अकेली पड़ रही है। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को अभी भी उम्मीद है कि कांग्रेस इस गठबंधन में शामिल हो सकती है। 

आज है लोहड़ी, जानें लोहड़ी पर्व को मनाने के पीछे की परंपरा 
PunjabKesari
अपनेपन, उमंग, उल्लास और खुशियों का त्योहार लोहड़ी 13 जनवरी यानि कि रविवार को है। इस त्यौहार का लोगों को बेसब्री से इंतजार होता है। खासतौर से पंजाब, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में लोहड़ी पर्व के दौरान जबरदस्त धूम होती है। यह त्योहार मकर संक्रांति के ठीक एक दिन पहले आता है। देश के अन्नदाता यानी किसानों से इस त्योहार यानी लोहड़ी का सीधा संबंध है। 

हरियाणा सरकार को घेरेंगे केजरीवाल 
PunjabKesari
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अभी तक हरियाणा के स्कूलों व अस्पतालों में पहुंचकर वहां की हालत को उजागर करने का अभियान चलाया हुआ था। लेकिन अब अरविंद केजरीवाल प्रदेश में नया अभियान शुरू करने वाले हैं जो गोशालाओं में जाकर गायों की दुर्दशा पर सरकार की पोल खोलेंगे। इसकी शुरूआत भी 13 जनवरी को सोनीपत के सैदपुर गांव की गोशाला से होगी। 

यूथ संसद में छात्रों से मिलेंगे वरुण गांधी 
PunjabKesari
तीन दिवसीय यूथ संसद कार्यक्रम 11 जनवरी से शुरू हो चुका है, जो 13 जनवरी तक चलेगा। यूथ संसद के आखिरी दिन सांसद वरूण गांधी रवींद्र रंगमंच पर युवाओं को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न कॉलेजों में आठ प्रतियोगिताएं भी होंगी। इसके अलावा सांसद वरुण गांधी युवाओं के साथ अपने अनुभव भी सांझा करेंगे। 

राजस्थान: भाजपा विधायक दल की बैठक आज 
PunjabKesari
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लगभग एक महीने बाद प्रमुख विपक्षी दल भाजपा 13 जनवरी को विधानसभा के लिए अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करेगी। राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित हुए थे। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक और वित्त मंत्री अरूण जेतली की देखरेख में भाजपा के चुने हुए 73 विधायक 13 जनवरी को विधायक दल की बैठक में प्रतिपक्ष के नेता का चुनाव करेंगे। 

खेल-
PunjabKesari
खेलो इंडिया युवा खेल-2019 
क्रिकेट : द.अफ्रीका बनाम पाकिस्तान (तीसरा टैस्ट, तीसरा दिन) 
बैडमिंटन : प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018/19

 
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News