कालाधन वापस लाने के लिए मोदी का एक और प्लान तैयार

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2016 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली : काला धन वापस लाने के मुद्दे पर भारत एक और प्रयास करने जा रहा है। यह प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा से शुरू होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार जून से पांच देशों की यात्रा पर जा रहे हैं। मोदी अफगानिस्तान, कतर, स्विट्जरलैंड, अमेरिका और मैक्सिको की यात्रा करने वाले हैं। मोदी की यात्रा अफगानिस्तान से शुरू करेंगे और वहां भारतीय वित्त पोषित सलमा बांध का उद्घाटन करेंगे जिसका निर्माण 1400 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है।


स्विट्जरलैंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वहां के राष्ट्रपति जोहान स्निडर अमानन समेत स्विस नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे और ऐसी संभावना है कि वे स्विट्जरलैंड में भारतीयों के कालाधन का पता लगाने के लिए उनसे सहयोग मांगेंगे जिसका वादा वे 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, दोनों देशों के अधिकारी एक समझौते को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं जो कर से जुड़े मुद्दों पर सूचनाओं के स्वत: आदान प्रदान का मार्ग प्रशस्त करेगा।

मोदी कतर की दो दिवसीय यात्रा के दौरान कतर के अमिर शेख तामिम बिन हमाद अल थानी के साथ व्यापक द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे जिसमें आर्थिक संबंधों को गति देने के लिये विशेष तौर पर हाइड्रो कार्बन क्षेत्र शामिल है।   

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News