मोदी का शपथ ग्रहण समारोह: सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 10 हजार जवान तैनात

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 09:46 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों, मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और अन्य विशिष्ट अतिथियों के आगमन को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए दिल्ली पुलिस एवं सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई महत्वपूर्ण जगहों पर त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया गया है और महत्वपूर्ण भवनों पर अचूक निशानेबाजों को तैनात किया गया है। गुरुवार को मोदी के शपथ ग्रहण से पूर्व राजघाट, सदैव अटल समाधि और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक भवनों का दौरा करने की संभावना है। 

PunjabKesari
उन्होंने बताया, ‘शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया गया है।' एक अन्य अधिकारी ने बताया कि करीब दो हजार जवानों को मोदी और विदेशी मेहमानों के आवागमन के मार्ग पर तैनात किया गया है। मोदी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम सात बजे शपथ लेने का कार्यक्रम है। समारोह से एक दिन पहले जारी एक यातायात परामर्श में कहा गया है कि गुरुवार को शाम चार बजे से रात नौ बजे तक नई दिल्ली जिले में कई सड़कें बंद रहेंगी और मोटर वाहन चालक इन सड़कों पर आने से बचें।

PunjabKesari
यातायात को लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं और यातायात परामर्श जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि आमंत्रित लोगों और जनता के लिए निर्देश संकेतक लगाए गए हैं। सभी मोटर वाहन चालकों को ड्यूटी पर तैनात यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News