उरी आतंकी हमले में निशाना बने आर्मी कैंप्‍स के कमांडर्स पर कार्रवाई करने की तैयारी में मोदी सरकार

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 12:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं इसी बीच मोदी सरकार सख्त कदम उठाते हुए उन आर्मी कमांडर्स पर शिकंजा कसने जा रही है, जिनके बेस में आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया।
PunjabKesari

हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के मुताबिक सरकार का मानना है कि सुरक्षा में चूक के कारण इन सभी आर्मी बेस पर आतंकी हमला हुआ, जिसके लिए सीनियर ऑफिसर्स को जिम्‍मेदार ठहराया जाता है। इस फैसले के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के उरी ब्रिगेड के अलावा सुंजवान मिलिट्री कैंप और नगरोटा आर्मी बेस के कमांडर्स को सेवा से हटाया जा सकता है। 

PunjabKesari
बता दें कि उरी में भारतीय सेना के ब्रिगेड हेडक्वाटर पर 18 सितंबर 2016 को आतंकी हमला हुआ था। जब यह हमला हुआ उस समय पूरा ब्रिगेड सो रहा था। इस हमले के वक्त ब्रिगेड कमांडर सोमा शंकर थे। अब उन्हें उरी से हटा दिया गया है। इसके बाद फरवरी 2018 में जम्‍मू के सुंजवान मिलिट्री कैंप पर आतंकी हमला हुआ। 

PunjabKesari
एक सीनियर ऑफिसर के अनुसार सेना को बता दिया गया है कि कमांडर्स को नई सरकार के आने के बाद अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर देना चाहिए। दूसरे कार्यकाल में आने के एक माह के अंदर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने यह फैसला लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News