मोदी ने की काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने जन्मदिन के मौके पर यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में कमल के फूल चढ़ाए और दुग्धाभिषेक किया। मोदी ने बाबा विश्वनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की। इस दौरान मंदिर में उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

यहां से गेस्ट हाउस लौटते वक्त पीएम मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पहुंच गए जहां रेलवे स्टेशन में पीएम मोदी ने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएम कई लोगों से भी मिले। इसके बाद वह डीजल रेल कारखाना (डीरेका) के अतिथिगृह चले गए जहां रात में ठहरेंगे।

विश्वनाथ मंदिर जाने से पहले प्रधानमंत्री ने काशी विद्यापीठ और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के उन छात्रों से बातचीत की जो डीरेका में गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं। मोदी ने नरूर गांव के एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से भी संवाद किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपना 68वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों संग मनाया। 

अाज करेंगे योजनाओं का शिलान्यास 
पीएम मोदी अाज (मंगलवार) काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें पुरानी काशी के लिये एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News