पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- ''प्रधानमंत्री को 2.5 घंटे तक चुप कराने की कोशिश की गई''

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 12:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कल यानि की 23 जुलाई को केंद्र सरकार अपने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने  वाली है। इसके लिए पीएम ने विपक्ष से अपील और एक जुझारू संदेश के साथ इस सत्र के एजेंडे की रूपरेखा तैयार की। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कई सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों को उठाने के अवसर से वंचित रह गए हैं क्योंकि कुछ दलों की "नकारात्मक राजनीति" ने संसद का समय बर्बाद किया है। उन्होंने सभी दलों के सांसदों से राजनीतिक मतभेद भुलाकर रचनात्मक चर्चा में भाग लेने की अपील की।

PunjabKesari

चुनाव नतीजों के तुरंत बाद संसद सत्र में विपक्ष के विरोध प्रदर्शन का स्पष्ट संदर्भ देते हुए, पीएम ने कहा कि लोगों द्वारा चुनी गई सरकार को "असंवैधानिक रूप से चुप कराने" का प्रयास किया गया था। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री का ढाई घंटे तक मुंह बंद रखने की कोशिश के लिए लोकतांत्रिक परंपराओं में कोई जगह नहीं हो सकती और इसका कोई अफसोस नहीं है।"

पीएम ने कहा कि देश बारीकी से देख रहा है और उम्मीद करता है कि यह सत्र रचनात्मक होगा और उनके सपनों को पूरा करने की नींव रखेगा। उन्होंने कहा, "यह भारतीय लोकतंत्र की गौरवशाली यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हमें गर्व है कि 60 साल बाद कोई सरकार तीसरी बार सत्ता में लौटी है और अपने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने जा रही है।"

PunjabKesari

कल पेश होने वाले केंद्रीय बजट के बारे में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि, "यह बजट अमृत काल का एक महत्वपूर्ण बजट है। यह हमारी पांच साल की योजना की रूपरेखा तैयार करेगा और हमारे विकसित भारत 2047 दृष्टिकोण की नींव भी रखेगा। पिछले 3 सालों में, देश ने 8 %  की दर से विकास किया है। देश में अब सकारात्मक दृष्टिकोण, निवेश और प्रदर्शन है। एक तरह से, यह अवसरों के चरम पर है और यह भारत के विकास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।" उन्होंने अपनी अपील में कहा कि उन्हें अब मतभेदों को दूर करना चाहिए और संसद के कामकाज में योगदान देना चाहिए।
उन्होंने कहा, "विचारों में मतभेद कोई समस्या नहीं है, नकारात्मकता है। देश को नकारात्मकता की जरूरत नहीं है, इसे एक प्रगतिशील विचारधारा की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि हम इस मंदिर का उपयोग लोकतंत्र के लिए रचनात्मक तरीके से लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए करेंगे।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News