जगन्‍नाथ मंदिर में कोविंद और उनकी पत्नी के साथ हुई बदसलूकी, सेवकों ने की धक्‍का-मुक्की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 07:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के पुरी में स्थित जगन्नाथ मंदिर एक बार फिर सुर्खियों में है। मंदिर के सेवादारों द्वारा राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। राष्ट्रपति और उनकी पत्नी इस साल 18 मार्च को जगन्नाथ मंदिर दर्शन के लिए गए थे जिस दौरान उनके साथ धक्‍का-मुक्की की गई। इस घटना का खुलासा मंदिर प्रशासन की बैठक के मिनट्स सामने आने के बाद हुआ। खबरों के मुताबिक पुरी के जिला प्रशासन ने सेवादारों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं।  
PunjabKesari
खबरों के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस साल 18 मार्च को अपनी पत्नी के साथ जगन्नाथ मंदिर दर्शन के लिए गए थे। उसी दौरान मंदिर के कुछ सेवक राष्ट्रपति के काफी नज़दीक आ गए थे। सेवादारों के एक समूह ने राष्ट्रपति का रास्ता रोका और उनकी पत्नी को धक्का भी दिया। जिस कारण कोविंद और उनकी पत्नी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति भवन ने इस घटना पर आपत्ति जताते हुए 19 मार्च को पुरी के कलेक्टर अरविंद अग्रवाल को सेवादारों के आचरण के खिलाफ नोट भेजा था, जिसके बाद श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) ने एक बैठक की थी। 
PunjabKesari
मंदिर के मुख्‍य प्रशासक और आईएएस अधिकारी प्रदिप्‍ता कुमार महापात्रा ने बताया कि हमें राष्‍ट्रपति के कार्यालय से पत्र मिला है। इस मामले पर मंदिर प्रबंधन समिति से विचार-विमर्श किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। महापात्रा ने इस बात का खंडन किया कि राष्‍ट्रपति और उनकी पत्‍नी के साथ दुर्व्‍यवहार हुआ। 
PunjabKesari

वही मंदिर सूत्रों के अनुसार कुछ सेवकों ने कथित रूप से राष्‍ट्रपति का रास्‍ता ब्‍लॉक कर दिया था। उस समय कोविंद गर्भगृह के अंदर पूजा करने जा रहे थे। मंदिर प्रशासन ने दोषी सेवकों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कुछ अन्‍य मंदिर अधिकारियों का कहना है कि राष्‍ट्रपति के प्रोटोकॉल में मामूली चूक हुई थी। उन्‍होंने कहा कि कुछ सेवक राष्‍ट्रपति से बात करना चाहते थे, इस वजह से वह उनके पास पहुंच गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News