Road Accident: ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को मारी टक्कर, 10 मजदूरों की मौत

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 08:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक भयानक सड़क हादसे में 10 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा मिर्जापुर और भदोही के कटका बॉर्डर पर हुआ, जहां एक तेज़ रफ़्तार ट्रक ने मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। घायलों को वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

 जानकारी के अनुसार, ट्रैक्टर-ट्रॉली में कुल 13 मजदूर सवार थे। वे भदोही के तिवरी गांव से ढलाई का काम कर वाराणसी में अपने घर लौट रहे थे। टक्कर इतनी जोरदार थी कि 10 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया, लेकिन प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद देर रात यातायात सुचारू किया जा सका।

ग्रामीणों का बचाव कार्य

हादसे के तुरंत बाद स्थानीय ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। सूचना मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और घायलों व मृतकों को अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ट्रक ने इतनी तेज़ी से ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मारी कि मजदूर ट्रॉली से उछलकर सड़क पर गिर गए, जबकि कुछ लोग नाले में बह गए। हादसे के बाद राहत कार्य में तेजी लाई गई और पुलिस की सहायता से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

मृतकों और घायलों की पहचान

इस हादसे में मृतकों की पहचान विकास (20), अनिल (35), सूरज कुमार (22), प्रेम कुमार (40), नितिन कुमार (22), सनोहर (25), राकेश कुमार (25), राहुल कुमार (26), और रोशन कुमार के रूप में हुई है। घायल मजदूरों में आकाश, जमुनी और अजय सरोज शामिल हैं।

यह दुखद घटना पूरे क्षेत्र को स्तब्ध कर गई है। प्रशासन द्वारा हादसे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News