नाबालिग महिला रेसलर ने WFI Chief बृजभूषण के खिलाफ वापस ली शिकायत- सूत्र

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 10:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः यौन शोषण को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक पिछले 2 महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि WFI चीफ बृजभूषण के खिलाफ आरोप लगाने वाली नाबालिग महिला पहलवान ने पटियाला हाउस कोर्ट से अपनी शिकायत वापस ले ली है। बताया जा रहा है कि नाबालिग पहलवान ने 2 जून को अपनी शिकायत को वापस ले लिया है। दरअसल, पहलवान ने दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। ये मामला बीजेपी सांसद बृज भूषण सिंह के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया गया था

जानकारी के मुताबिक, खुद को नाबालिग बताने वाली महिला पहलवान अपने बयान से पलट गई है। दिल्ली पुलिस ने पहलवान का बयान पटियाला हाउस कोर्ट में दर्ज कराया था। 2 दिन पहले पटियाला हाउस कोर्ट में बयान वापस लिए गए हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तक नाबालिग की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

गृह मंत्री अमित शाह से मिले पहलवान
वहीं, पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे रेसलर्स विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। यह मुलाकात शनिवार देर रात करीब 11 बजे हुई। करीब 2 घंटे तक शाह के निवास पर मीटिंग चली। यह मुलाकात खाप पंचायतों की तरफ से केंद्र को 9 जून तक का अल्टीमेटम देने के बाद हुई।

एक महिला रेसलर की मां ने इस मीटिंग की पुष्टि करते हुए कहा कि अमित शाह ने पहलवानों को बिना भेदभाव के पूरी जांच का भरोसा दिया है। सूत्रों के मुताबिक पहलवानों ने ही गृह मंत्री शाह से मुलाकात का समय मांगा था। इसके बाद यह मीटिंग हुई। इसमें पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की। अमित शाह ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा। पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने पहलवानों से इतना जरूर पूछा कि क्या पुलिस को अपना काम करने का समय नहीं देना चाहिए?

पूनिया ने महापंचायत को फैसला लेने से रोका
गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बजरंग पूनिया ने रविवार को घोषणा की कि पहलवान जल्द ही अपनी खुद की एक महापंचायत करेंगे। हरियाणा में सोनीपत जिले के मुंडलाना में पहलवानों के समर्थन में ‘सर्व समाज समर्थन पंचायत' को संबोधित करते हुए पूनिया ने वक्ताओं से किसी भी निर्णय की घोषणा नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा कि अगले 3-4 दिनों में पहलवान ‘महापंचायत' बुलाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम एक महापंचायत करेंगे और उसके लिए आह्वान करेंगे। हम जगह तय करेंगे। हम उस पंचायत के लिए सबको साथ लाना चाहते हैं, हम नहीं चाहते कि हम बंटें।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News