मंत्री ने सिरसा में की बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 07:02 PM (IST)


चण्डीगढ़, 14 मार्च - (अर्चना सेठी)  हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी. दलाल ने कहा कि आमजन की समस्याओं का समाधान करना सरकार की पहली प्राथमिकता है। लोगों को यह नौबत ही न आए कि उन्हें अपनी शिकायतों को समिति में रखना पड़े। इसलिए अधिकारी अपने स्तर पर ही आमजन की शिकायतों के समाधान का प्रयास करें। जे.पी. दलाल के समक्ष आज सिरसा में आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में 15 शिकायतें रखी गई, जिनमें से 12 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया।  

गांव बकरियांवाली की कविता रानी ने शिकायत रखी कि किसी ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से लोन ले लिया । इस पर संज्ञान लेते हुए श्री जेपी दलाल ने पुलिस को निर्देश दिए कि फर्जी हस्ताक्षर कर लोन लेने के मामले में बैंक से रिकॉर्ड तलब किया जाए। यदि कोई भी बैंक अधिकारी या कर्मचारी जो भी दोषी पाया जाता है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।


कृषि मंत्री ने देरी से इंतकाल दर्ज किए जाने बारे एक शिकायत की सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी इंतकाल राइट टू सर्विस एक्ट के तहत दर्ज किए जाएं। उन्होंने रानियां इंतकाल मामले में संबंधित के खिलाफ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

 दलाल ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि पानी की टेस्टिंग कर रिपोर्ट आगामी बैठक में प्रस्तुत की जाए। इसी प्रकार, मंडी डबवाली निवासी महिलाओं की मांग पर रिहायशी एरिया से शराब ठेका हटवाने बारे कृषि मंत्री ने संबंधित विभाग को निर्देश दिए थे। बैठक में विभाग की ओर से बताया गया कि समस्या का समाधान कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News