उतर कश्मीर में 90 आतंकी सक्रिय : IG

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 01:05 AM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर संभागय के पुलिस महानिरीक्षक (आई.जी.पी.) मुनीर खान ने मंगलवार को कहा कि उतर कश्मीर में विदेशियों सहित लगभग 90 आतंकी सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि सेना नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। खान ने यहां से 52 किलोमीटर दूर सोपोर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमारे पास रिपोर्टें हैं कि घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं, लेकिन हमारे पास ऐसी रिपोर्ट नहीं है कि घुसपैठ बढ़ी है।


उन्होंने कहा कि बारामुला घुसपैठ का पारंपरिक मार्ग रहा है। मुझे आपको यह बताते हुए खुशी है कि वहां हमारी सेना उसका सामना करने के लिए तैयार है और वह सामना कर रही है। खान ने कहा कि नौगाम सेक्टर में पिछले महीने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की गई है। वहां चार आतंकियोंं को मार गिराया गया है। इसी तरह उरी सेक्टर में कुछ अन्य जगहों पर घुसपैठ की कोशिशें नाकाम की गई है।


बता दें कि भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने मंगलवार को कहा कि भारतीय सेना द्वारा हाल ही में नौशेरा में की गई कार्रवाई से पाकिस्तानी सैन्य चौकियों को भी नुकसान पहुंचा है। मेजर जनरल मेहता के अनुसार भारतीय सेना ने 20 और 21 मई को नौशेरा में कार्रवाई की थी। मेजर जनरल नरूला ने यह भी कहा कि गर्मी का कारण बर्फ  पिघलने और दर्रों के खुलने से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ बढऩे की आशंका है।


इससे पहले आम जनता तक पहुंचने और पुलिस के कामकाज की समीक्षा के लिए आई.जी. ने उतर कश्मीर का दौरा किया। दौरे के दौरान आई.जी. ने डी.पी.एल. सोपोर में जवानों के दरबार और सुबह टारजु इलाके में पुलिस कम्युनिटी पार्टनरशिप ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की। इसके अलावा आई.जी. ने डी.पी.एल. बारामुला में जवानों और जनता के साथ बैठक की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News