बेरहम आतंकियों ने मां-बाप की नहीं सुनी पुकार, मासूम को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 04:46 PM (IST)

 
श्रीनगर :
कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 4 अलग-अलग जगहों पर हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। शुक्रवार को बांडीपुरा जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर के 2 आतंकियों को मार गिराया। बांडीपुरा के हाजीन क्षेत्र में हुए एनकाउंटर के दौरान आतंकियों ने 10 साल के एक बच्चे को अपने कब्जे में ले लिया था, जिसे बाद में उन लोगों ने मार डाला। इस बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 10 साल के आतिफ  मीर के परिजनों और स्थानीय लोग आतंकियों से उसे छोडऩे की गुहार लगा रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि लोग आतंकियों से 10 साल के बच्चे आतिफ  मीर को छोडऩे को कह रहे हैं, लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं पड़ा और आतंकियों ने उस बच्चे का निर्दयता से कत्ल कर दिया। 24 घंटे तक एनकाउंटर के बाद आज सुरक्षा बलों की ओर से घटनास्थल पर की गई तलाशी के बाद 2 आतंकियों के साथ इस बच्चे का शव भी मिला।

PunjabKesari

 लश्कर के थे आतंकी
लश्कर के दोनों आतंकी अली भाई और हुजैफ  जो पिछले 5-6 सालों से घाटी में आतंकी गतिविधियों में सक्रिय थे, इस एनकाउंटर में मारे गए हैं। अली भाई के बारे में कहा जा रहा है कि वह पाकिस्तान से आया था। इन आतंकियों ने इसी परिवार में शरण ले रखी थी। कल शाम को यहां पर एनकाउंटर शुरू हुआ जिसमें 2 लोग फंस गए थे, लेकिन रात में एक बुजुर्ग को वहां से निकाल लिया गया। हालांकि 10 साल का बच्चा नहीं निकल सका और आतंकियों की गिरफ्त में आ गया। इसके बाद बच्चे के दादा-दादी के अलावा माता-पिता और अन्य परिजनों की ओर से लगातार गुहार लगाते रहे, लेकिन आतंकियों ने बच्चे को भी मार गिराया।

आतंकियों ने नहीं सुनी मां-बाप की पुकार
एनकाउंटर के दौरान यह बच्चा आतंकियों की गिरफ्त में था और उसके परिजन उन आतंकियों से उसकी जिंदगी के लिए दुहाई मांग रहे थे। मासूम आतिफ  मीर के पिता आतंकियों से यह कह रहा था कि यह कोई जिहाद नहीं है यह जहलत है। अगर तुम मेहरबानी करके इन को छोड़ दोगे फिर तुम जिहाद करो वो दूसरी बात है। मगर इनको पैगमबर नबी (एस.ओ.डब्लु) के सदके छोड़ दो यह ठीक नहीं है। तुम हम को भी मुसीबत में डाल रहे हो और खुद को भी। मेहरबानी करके नबी के सदके इनको छोड़ दो।
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News