आज से दिल्ली-नजफगढ़ रूट पर दौड़ेगी मेट्रो (पढ़ें 4 अक्टूबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 05:29 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): देश का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) आज 50,000 से अधिक यात्रियों का ग्रे लाइन रूट पर द्वारका से नजफगढ़ तक सफर का तोहफा देने जा रहा है। आज दोपहर मेट्रो भवन से केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ग्रे लाइन का विधिवत उद्घाटन करेंगे और फिर शाम पांच बजे से यात्री इस रूट पर सफर कर सकेंगे।
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत पर सुनवाई आज
दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को बृहस्पतिवार को कोई राहत नहीं देते हुए 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। चिदंबरम ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर उच्चतम न्यायालय का रुख किया है और उनकी जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। 
PunjabKesari
आज से पटरी पर दौड़ेगी देश की पहली निजी ट्रेन
लखनऊ से दिल्ली यात्रा करने वाले यात्रियों के आज से नया तोहफा मिलने जा रहा है। दरअसल, देश की पहली निजीकरण रेल तेजस एक्सप्रेस आज को आज लखनऊ से हरी झंडी दिखाई जाएगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री पीयूष गोयल इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। बता दें कि इस ट्रेन का संचालन IRCTC करेगी।
PunjabKesari
आरबीआई कर सकता है बड़ा ऐलान
अर्थव्यवस्था को गति देने के प्रयासों के क्रम में रिजर्व बैंक (आरबीआई) आज अपनी प्रमुख नीतिगत दर में लगातार पांचवीं बार कमी का एलान कर सकता है। हालांकि आरबीआई के लिए राहत की बात यह है कि महंगाई भी लक्ष्य के भीतर बनी हुई है। केंद्रीय बैंक खुदरा महंगाई को ध्यान में रखते हुए प्रमुख नीतिगत दरों पर फैसला लेता है। इसकी घोषणा आज सुबह 11.45 बजे की जाएगी।
PunjabKesari 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News