दिल्ली-NCR, पंजाब में मानसून की वापसी...झमाझम बारिश के आसार, उत्तराखंड-हिमाचल में लैंडस्लाइड का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  मौसम विभाग ने देशभर के कई राज्यों में मानसून के एक्टिव होने की संभवाना जताई है।  दिल्ली एनसीआर समेत देशभर के कई राज्यों में मानसून की बारिश ने फिर से वापसी की है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली समेत कई जगहों पर बारिश का अनुमान जताया है। इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई स्थानों पर जलभराव की चेतावनी दी और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी।

 वहीं, पहाड़ों इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। इसी के साथ हिमाचल और उत्तराखंड में लैंडस्लाइड का भी अलर्ट है। मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा था कि उत्तर-पश्चिम भारत में अगले पांच दिनों के दौरान दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में आंधी चलने, आकाशीय बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।
 
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को भी बादल छाए रहने और हल्की वर्षा होने की संभावना है।  शुक्रवार को भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की वर्षा होने के भी आसार हैं।  

 

देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप चैनल पर जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News