भारत में लॉन्च हुआ Meta AI, क्या अब खत्म हो जाएगी Google और Chat GPT की बादशाहत?

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मेटा ने अपने AI टूल Meta AI को अब भारत में भी लॉन्च कर दिया है। Meta AI का इस्तेमाल आप फीड, चैट के अलावा कई सारे ऐप्स में कर सकते हैं। इसकी मदद से कंटेंट और कई तरह के इमेज भी बनाए जा सकते हैं। Meta AI का मुकाबला गूगल जेमिनी और ओपनएआई के चैट जीपीटी से है। Meta AI के भारत में लॉन्च होने की जानकारी खुद कंपनी ने प्रेस रिलीज के जरिए दी है।
PunjabKesari
Meta AI का इस्तेमाल कर आप कर सकते हैं ये काम
बता दें कि Meta AI भी ओपनएआई के चैट टूल चैटजीपीटी की तरह ही है। Meta AI से आप तमाम तरह के सवाल पूछ सकते हैं। इसकी मदद से आप आसानी से इमेज और एनिमेशन आदि भी तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा Meta AI की मदद से गणित के कई सवाल भी हल किए जा सकते हैं। Meta AI का फायदा WhatsApp, Facebook और Instagram App पर उठाया जा सकता है।
PunjabKesari
क्या है Meta AI?
Meta AI एक ट्रू वर्चुअल असिस्टेंट है, जो आपके कई तरह के सवालों के जवाब दे सकता है। ये आपको सर्चिंग और प्लानिंग में मदद कर सकता है। Meta AI को Meta Llama 3 के सपोर्ट के साथ बनाया गया है, जो कि मेटा का सबसे एडवांस लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) है। यदि आप कंप्यूटर से इसे एक्सेस करना चाहते हैं तो आपको meta.ai पर जाना होगा। इसके बाद फेसबुक आईडी से लॉगिन करना होगा। फिलहाल Meta AI का इस्तेमाल फेसबुक यूजर ही कर सकते हैं। इससे पहले यह टूल अमेरिका जैसे कई देशों में लाइव था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News