महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा हर पखवाड़े लोगों से करेंगी संवाद

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 10:24 PM (IST)

श्रीनगर : पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती हर पखवाड़े लोगों के साथ संवाद सत्र आयोजित करेंगी। पार्टी ने यह घोषणा की।

 

इल्तिजा के इस कदम को उनके राजनीति में उतरने की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है।

 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर हैशटैग 'आपकी बात इल्तिजा के साथ' वाला दो मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया।

 

पार्टी ने ट्वीट में कहा, "इस पाक्षिक वीडियो का उद्देश्य उन मुद्दों और फैसलों पर प्रकाश डालना है, जो हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। "

 

वीडियो में इल्तिजा (34) ने कहा कि जम्मू कश्मीर इतिहास के अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है।

 

उन्होंने कहा, "एक प्रशासन, एक शासन, जिसके पास कोई दृष्टि नहीं है उसने हमारे राज्य को अव्यवस्था में झोंक दिया है। देश के सभी धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक बुनियादी मूल्यों को कुचला जा रहा है और यह एक ऐसे वक्त में हो रहा जब धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत को हिंदू राष्ट्र में तब्दील करने की तैयारी चल रही है। "

 

उन्होंने कहा कि देश के एकमात्र मुस्लिम बहुल राज्य पर इसके भयावह परिणामों की अनदेखी नहीं की जा सकती।

 

इल्तिजा ने कहा, "उम्मीद है कि इस माध्यम से आपसे संवाद कर हम एक चर्चा शुरू करेंगे और उन दुखों पर प्रकाश डालेंगे, जिसका सामना हम सभी अपनी पहचान के कारण कर रहे हैं। "

 

पीडीपी के अंदरूनी लोगों का कहना है कि यह इल्तिजा की बहुप्रतीक्षित राजनीतिक पारी की शुरूआत है, जो अपने प्रखर विचारों को लेकर जानी जाती हैं।

 

पार्टी के एक नेता ने कहा, "जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले यहां की राजनीति में इल्तिजा का उतरना पीडीपी प्रमुख का मनोबल बढ़ाने वाला कदम है। "


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News