BJP के अलग होने के बाद महबूबा का इस्तीफा, कहा- गठबंधन टूटने से कोई हैरानी नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 05:58 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सहयोगी भाजपा के सरकार से नाता तोड़ने के बाद राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने यहां पत्रकारों से कहा कि महबूबा ने पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने राजभवन में राज्यपाल एन.एन. वोहरा को उनका इस्तीफा सौंप दिया है। यह पूछे जाने पर कि भाजपा क्यों सरकार से बाहर हो गई तो उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों ने टीवी चैनलों पर देख लिया है और उनका कहना था कि हम काफी नरम हैं।
PunjabKesari

शांति के लिए किया था भाजपा के साथ गठबंधन
भाजपा के गठबंधन से अलग होने की घोषणा के बाद महबूबा मुफ्ती ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और पीडीपी अब किसी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम मोहम्मद सईद ने व्यापक नजरिए से राज्य में शांति कायम करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया था। यह गठबंधन सत्ता के लिए नहीं किया गया था बल्कि राज्य में मेलमिलाप, लोगों के साथ बातचीत तथा पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरु करने के मकसद से किया गया था। जम्मू-कश्मीर में जोर जबरदश्ती की नीति कामयाब नहीं हो सकती। 
PunjabKesari
संघर्ष विराम से लोगों को मिला सुकून 
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी सरकार के दौरान विश्वास बहाली के कई कदम उठाए गए। ग्यारह हजार नौजवानों के खिलाफ मामले वापस लिए गए, एकतरफा संघर्ष विराम किया गया जिससे लोगों को सुकून मिला, मेलमिलाप की प्रक्रिया के लिए बातचीत का प्रस्ताव दिया गया, पाकिस्तान के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरु की गई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान गए। इसके अलावा धारा 370 और राज्य के विशेष दर्जे के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होने दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News