हाईवे और जमात -ए-इस्लामी पर प्रतिबंध के खिलाफ सडक़ों पर उतरी महबूबा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 06:03 PM (IST)

श्रीनगर : केन्द्र सरकार द्वारा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार और रविवार को आम नागरिकों की आवाजाही और जमात-ए-इस्लामी संगठन पर प्रतिबंद लगाए जाने के खिलाफ बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला में पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती अपनी पार्टी कार्यकत्ताओं समेत सडक़ों पर उतर आई और विरोध रैली निकाली। यह रैली नगरपालिका कार्यालय से शुरु हुई और जिला उपायुक्त पुलवामा के कार्यालय के बाहर संपन्न हुई। रैली में पूर्व विधायक मोहम्मद खलील बंद और पूर्व विधायक एजाज मीर के अलावा पी.डी.पी. की युवा इकाई के प्रधान वहीदुर्रहमान पारा भी मौजूद थे।


सुरक्षाबलों के काफिले के लिए सप्ताह में दो बार हाइवे को बंद किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ  रोष व्यक्त करते हुए महबूबा ने कहा कि यह रोष रैली 31 मई तक प्रत्येक रविवार और बुधवार को निकाली जाएगी। सरकार का यह फैसला आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। हाईवे पर नागिरक वाहनों की आवाजाही पर रोक और जमात पर पाबंदी सही नहीं है। महबूबा मुफती ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हाईवे पर आम लोगों की पाबंदी, क्रॉस एल.ओ.सी. ट्रेड को बंद किया जाना, नई दिल्ली की कश्मीरियों के प्रति मस्कुलर पालिसी का सुबूत है। इससे कश्मीर में हालात सुधरेंगे नहीं बिगड़ेंगे। यहां लोगों को राहत दिए जाने की जरुरत है, लेकिन नई दिल्ली खुद यहां लोगों में विमुखता को बढ़ा रही है। उन्होंने कह कि चुनावों में जीत के लिए नई दिल्ली में सत्तासीन भाजपा कश्मीर को एक हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है।


उन्होंने जमात-ए-इस्लामी पर पाबंदी को तुरंत हटाने की मांग करते हुए कहा कि आप विचारों को कैद नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री थी तो उस समय भी केंद्र सरकार ने मुझ पर जमात को प्रतिबंधित करने का दबाव बनाया था। लेकिन मैने इंकार कर दिया था। हमने भाजपा के आगे झुकने के बजाय सरकार छोडऩा बेहतर समझा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News