कार्डियक अरेस्ट से MBBS की स्टूडेंट की मौत, अपने गांव से पहली महिला डॉक्टर बनने वाली थी अनीता

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 11:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जोधपुर के एक छोटे से गांव से निकल अपनी अलग पहचान बनाने और इलाके के लोगों की सेवा करने का MBBS स्टूडेंट अनीता का सपना अधूरा रह गया। MBBS स्टूडेंट अनीता की मिजोरम के जोरम मेडिकल कॉलेज (Zoram Medical College) में हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। जोधपुर शहर के बीजेएस इलाके के नागौर के मेड़ता तहसील के तालनपुर की रहने वाली अनीता गांव की पहली ऐसी लड़की थी जो डॉक्टर बनने जा रही थी।

PunjabKesari

19 मार्च को MBBS के अंतिम वर्ष की परीक्षा पूरी होनी थी लेकिन उससे पहले ही 8 मार्च को अनीता को कॉलेज में ही हार्ट अटैक आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। अनीता का 2018 में NEET में सिलेक्शन हुआ था। अनीता की इस तरह अचानक मौत से पूरा गांव सन्न है जहां कुछ दिनों में ही जश्न का माहौल बनने वाला था अब वहां मातम छाया हुआ है। परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी तालनपुर गांव से मिजोरम एमबीबीएस करने के लिए गई।

 

अनीता फाइनल ईयर तक मेहनत करके पहुंच चुकी थीं। अंतिम परीक्षा पूरी होने से पहले ही 8 मार्च को अचानक से हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। अनीता के चाचा उम्मेदसिंह ने बताया कि मौत से कुछ दिन पहले उसने कॉल की थी और कहा था कि जैसे ही फाइनल एग्जाम पूरे होंगे तो वह जोधपुर आकर इंटर्नशिप करेगी लेकिन 8 मार्च को हमें उसकी मौत की खबर मिली।  उम्मेदसिंह ने कहा कि अनीता की मौत ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया। अनीता का पार्थिव शव 10 मार्च को गांव लाया गया और 11 मार्च को उसका दाह संस्कार किया गया।अनीता के पिता सोजत में पुलिस एएसआई के पद पर कार्यरत हैं।

 

कार्डियक अरेस्ट क्या?

कार्डियक अरेस्ट में अचानक से दिल की धड़कन रुक जाती है, जिसके कारण लोगों की तुरंत जान चली जाती है। पिछले कुछ दिनों में कार्डियक अरेस्ट और हार्ट अटैक की वजह से कई लोगों की जानें गई हैं। लोगों को कार्डियक अरेस्ट कभी भी हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News