दिल्ली में खत्म हो सकता है मास्क पर लगने वाला जुर्माना, DDMA की बैठक में हुआ फैसला

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 07:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में लगातार घट रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड पाबंदियां अब धीरे-धीरे हटने लगी हैं। महाराष्ट्र और बंगाल ने कोविड पाबंदियां खत्म करने का ऐलान किया है। वहीं, दिल्ली से खबर आ रही है कि राजधानी में मास्क न पहनने पर लगने वाला जुर्माना खत्म हो सकता है।

सूत्रों का कहना है कि आज हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में इसको लेकर चर्चा की गई, जिस पर सभी की सहमति बनी।  हालांकि आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है। दरअसल, कोविड प्रोटोकोल का पालन कराने के लिए अभी मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है। पहले यह जुर्माना 2 हजार रुपये था, लेकिन पिछली DDMA की बैठक में इसे कम कर दिया गया था।

बता दें कि राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में कमी होने के बाद कोरोना वायरस प्रतिबंधों में काफी हद तक ढ़ील दी गई है। इससे पहले सरकार ने 27 फरवरी को नाइट कर्फ्यू हटाने के साथ ही कई तरह की पाबांदियों से लोगों को राहत देने का ऐलान किया था। इतना ही नहीं, निजी कार में यात्रा करने वाले लोगों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता को भी समाप्त कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News