दिल्ली लाए गए शहीदों के शव, PM मोदी और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 09:17 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह , रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को आज यहां भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। गुरूवार को आतंकवादियों के आत्मघाती हमले में शहीद हुए इन जवानों के पार्थिव शरीर वायु सेना के विमान से श्रीनगर से शाम को राजधानी में पालम हवाई अड्डे पर लाये गये थे। 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवद्र्धन सिंह राठौड़, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक आर आर भटनागर ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों के पार्थिव शरीरों को यहां से उनके पैतृक स्थानों पर ले जाया जायेगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। राजनाथ सिंह सुबह सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर गये थे। उन्होंने श्रीनगर स्थिति सीआरपीएफ के मुख्यालय में भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी।
PunjabKesari
केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपने काम पर वापस लौट रहे थे। जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया। श्रीनगर से लगभग 20 किलोमीटर दूर पुलवामा के इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News