''शहीद प्रधानमंत्री का बेटा कभी देश का अपमान नहीं कर सकता''...भाई राहुल गांधी को लेकर ''सत्याग्रह'' में इमोशनल हुईं प्रियंका

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि देश को जोड़ने के लिए हज़ारों किलोमीटर चलने वाला शहीद प्रधानमंत्री का बेटा कभी भी देश का अपमान नहीं कर सकता है। वहीं कांग्रेस ने पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ रविवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन किया। वाड्रा यहां महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर एक सभा को संबोधित कर रही थीं। राहुल गांधी को 2019 के एक आपराधिक मानहानि के मामले में सूरत की अदालत द्वारा दोषी पाए जाने के बाद उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया।

 

प्रियंका ने कहा कि समय आ गया है कि "अहंकारी सरकार" के खिलाफ आवाज उठाई जाए क्योंकि राहुल गांधी को चुनाव लड़ने से रोकना देश और इसके लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि उद्योगपति गौतम अडाणी को लेकर प्रधानमंत्री से सवाल पूछने के लिए राहुल गांधी को अयोग्य ठहराया गया है और जनता इस कार्रवाई के लिए जिम्मेदार लोगों को करारा जवाब देगी।

 

राजघाट के बाहर ‘संकल्प सत्याग्रह' में जमा हुए लोगों से वाड्रा ने कहा, “मेरे परिवार ने खून से इस देश में लोकतंत्र को सींचा है। हम इस देश में लोकतंत्र के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। कांग्रेस के महान नेताओं ने इस देश में लोकतंत्र की नींव रखी है।” उन्होंने कहा, “समय आ गया है और हम अब चुप रहने वालों में से नहीं हैं।” वाद्रा ने पूछा कि क्या शहीद प्रधानमंत्री का बेटा देश का अपमान कर सकता है और कहा, “यह उस प्रधानमंत्री का अपमान है जिसने अपनी जान दे दी।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News