सुषमा स्वराज ने निभाया वादा, समुद्री डाकुओं के चंगुल से रिहा हुअा ये भारतीय(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2016 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्लीः नाइजीरिया में समुद्री डाकुओं के चुंगल से भारत के संतोष भारद्वाज काे रिहा करवा लिया गया है। इस काम के लिए साेशल मीडिया पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जमकर तारीफ हाे रही है। 

जमकर हो रही है सुषमा की तारीफ
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को ट्वीट कर संतोष के रिहा हाेने की जानकारी दी। सुषमा ने कहा, मुझे सूचित करते हुए अत्यन्त खुशी हाे रही है कि संतोष भारद्वाज नाइजीरिया में समुद्री डाकुओं से छूट गए हैं। इसके उपरांत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, सुषमा जी बेहतरीन काम कर रही हैं। जबकि एक्टर अनुपम खेर ने कहा- जय हो। 

पत्नी ने सुषमा को कहा- शुक्रिया
वाराणसी में रहने वाले संताेष की पत्नी ने रिहाई के लिए सुषमा से गुहार लगाई थी। संतोष की रिहाई के बाद उनकी पत्नी कंचन ने सुषमा स्वराज से कहा,  मुझे आपके मंत्रालय पर विश्वास था। इसलिए 45 दिन अपने पति का इंतजार कर सकी, मैं जीवन भर आपकी आभारी रहूंगी। 3 अप्रैल को सुषमा ने ट्वीट कर संतोष की पत्नी से कहा था, बहन आप खाना नहीं छोड़ें। मैं आपके पति को छुड़वाने में कोई कसर नहीं छोडूंगी।

कैसे किडनैप हुए थे संतोष?
संतोष सिंगापुर की शिपिंग कंपनी ट्रांसओशन प्राइवेट लिमिटेड में थर्ड इंजीनियर थे। उनकी पोस्टिंग नाइजीरिया में थी। संतोष ने 13 जनवरी को ट्रांसओशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ज्वॉइन की थी। 26 मार्च को संतोष की पत्नी कंचन के पास एक फोन आया। उन्हें बताया गया कि लुटेरों ने संतोष के शिप को नाइजीरिया के लागोस में किडनैप कर लिया है। लुटेरे कैद हुए पांच लाेगाें के लिए कंपनी से फिरौती मांग रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News