मरियम ने सियाचिन-कश्मीर पर खोली पाक सेना की पोल, इमरान को बताया ISI की कठपुतली

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 11:50 AM (IST)

इस्लामाबादः रविवार को सिंध प्रांत के लरकाना में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) की रैली में मरियम नवाज ने पाकिस्तानी सेना और इमरान खान पर जमकर निशाना साधा। पाक में इमरान खान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट विपक्ष लगातार बड़ी-बड़ी रैलियां कर रहा है। इस रैलियों में लाखों की संख्या में लोगों के पहुंचने के कारण इमरान खान की नींद उड़ी हुई है। उधर मरियम नवाज ने तो कश्मीर और सियाचिन में मिली हार को लेकर पाकिस्तानी सेना की जमकर बखिया उधेड़ी।

 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज की अध्यक्ष मरियम नवाज ने अपने संबोधन में पाकिस्तानी सेना और आईएसआई पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में जब राजनीतिक दलों ने अपने वादों को पूरा करना शुरू कर दिया तो कुछ ताकतें (पाकिस्तानी सेना और आईएसआई) जो फूट डाल राज करो के लिए बदनाम थी, वो बेचैन होने लगीं। तब आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शुजा ने राजनीतिक कचरों को इकट्ठा करके पाकिस्तान तहरीक एक इंसाफ (इमरान खान की पार्टी) की स्थापना की। उन्होंने आगे कहा कि जब देश में राजनेताओं को मौत की सजा दी जाने लगी और उनके चरित्र के ऊपर सवाल उठाए जाने लगे, तब कुछ लोग देश और संविधान को तोड़ने, सियाचिन और कश्मीर को खोने, राजनीति में हस्तक्षेप करने की शपथ का उल्लंघन करते हुए इससे भी कई गंभीर अपराध किए।

 

उन लोगों को आज तक इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया गया। मरियम ने कहा कि इमरान खान की पार्टी को पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के इशारे पर इस दल को चुनी हुई सरकार के खिलाफ धरने और षड्यंत्र में इस्तेमाल किया गया। पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ पर हमला करते हुए मरियम नवाज ने कहा कि देश के संविधान और बेनजीर भुट्टो के हत्यारे जनरल को किसी ने भी देश लाने की बात नहीं की। जिस अदालत ने मुशर्रफ को मौत की सजा दी उसने फांसी पर खुद को ही टांग लिया।

 

मरयम के इस बयान के बाद बचाव में उतरे इमरान सरकार के मंत्री विपक्षी दलों को देशद्रोही तक करार दे रहे हैं। पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री शेख रशीद ने इमरान की भाषा बोलते हुए विपक्ष खासकर नवाज शरीफ को पूर्व तानाशाह जनरल जियाउल हक के जूतों को पॉलिश करने वाला बता दिया। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना पहले न तो कभी देश की राजनीति में शामिल रही है और न भविष्य में कभी होगी। हालांकि, दलबदल से पहले विपक्ष में रहते हुए शेख रशीद खुद पाकिस्तानी सेना की आलोचना किया करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News