गोधरा कांड पर SIT कोर्ट का फैसला और मनमोहन ने PM मोदी को लिखा खत पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 02:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोधरा कांड पर अाया SIT कोर्ट का फैसला से लेकर मनमोहन ने पीएम मोदी को लिखा खत तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

गोधरा कांड: दो आरोपी दोषी करार, तीन को बरी किया गया
अहमदाबाद में विशेष अदालत ने गोधरा कांड में दो लोगों को दोषी करार दिया है जबकि 3 लोगों को बरी कर दिया है। एसआईटी की विशेष अदालत ने एक मार्च 2011 को इस मामले में 31 लोगों को दोषी करार दिया था, जबकि 63 को बरी कर दिया था। इनमें 11 दोषियों को मौत की सजा सुनाई गई जबकि 20 को उम्रकैद की सजा हुई। बाद में उच्च न्यायालय में कई अपील दायर कर दोषसिद्ध को चुनौती दी गई जबकि राज्य सरकार ने 63 लोगों को बरी किए जाने को चुनौती दी।

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखा खत, कही ये बात
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर विशेष अनुरोध किया है। मनमोहन सिंह ने मोदी को लिखा कि तीन मूर्ति भवन स्थित नेहरू मेमोरियल से किसी भी तरह की छेड़छाड़ न की जाए। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू सिर्फ कांग्रेस के ही नहीं बल्कि पूरे देश के नेता थे।

एयर इंडिया फ्लाइट हाईजैक मामला: दोषियों को पटियाला हाऊस कोर्ट ने किया बरी
साल 1981 में दिल्ली से एयर इंडिया के विमान को हाईजैक करने और पाकिस्तान ले जाने के मामले में दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट ने दल खालसा से जुड़े भाई सतनाम सिंह व तेजिंदर पाल सिंह को देशद्रोह के केस से बरी कर दिया है। उल्लेखनीय है दोनों को पाकिस्तान की एक अदालत ने दोषी ठहराया था। 

सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में मेजर गोगोई दोषी करार , अब होगी कार्रवाई
 मेजर लितुल गोगोई  की वर्दी उतर सकती है। सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में उन्हें श्रीनगर के होटल वाले मामले में दोषी ठहराया गया है। सेना ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिये हैं। सैन्य सूत्रों के अनुसार मेजर गोगोई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

ब्लू व्हेल गेम के बाद मोमो चैलेंज बना 'मौत का सौदागर', दो की मौत
 ब्लू व्हेल गेम ने साल 2016 में पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी थी और इसी तरह जानलेवा मोमो चैलेंज का जाल धीरे-धीरे भारत में फैल रहा है।  हाल ही में पश्चिम बंगाल के उत्तरी क्षेत्र में वर्चुअल सूइसाइड गेम मोमो चैलेंज खेलते हुए आत्महत्या के दो मामले सामने आए हैं जिसके बाद  राज्य प्रशासन ने इस चुनौती से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। 

अमेरिका में वीडियो गेम टूर्नामेंट में फायरिंग, 4 की मौत 10 जख्मी
अमेरिका में फ्लोरिडा के जैक्सनविल्ले स्थित एक रेस्टोरेंट में ऑनलाइन वीडियो गेम टूर्नामेंट के दौरान एक बंदूकधारी के हमले में चार लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। फ्लोरिडा पुलिस और स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। जेक्सनविल्ले के पुलिस अधिकारी शेरिफ माइक विलियम्स ने बताया कि एक संदिग्ध पुरुष घटना स्थल पर मृत पाया गया।

अब सोमालिया में तेज़ी से पांव पसार रहा ISIS
पिछले साल के अंत में सीरिया और इराक पर नियंत्रण खोने के बाद  इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने हाल के दिनों में सोमालिया में तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए हैं । 25 जुलाई को ISIS ने दक्षिण सोमालिया के लोअर शाबेल इलाके में 14 लोगों को मारने या घायल करने का दावा किया है। जनवरी से जुलाई 2018 तक सोमालिया में आईएस के हमलों से जुड़े आंकड़ों  से  इस देश में आईएस की बढ़ती गतिविधियों के बारे में  ता चलता है।

फिर तेजी से बढ़ गए पेट्रोल के दाम, इस शहर में पहली बार डीजल भी हुआ महंगा
 पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ौतरी दर्ज की गई है। सोमवार को लगातार दूसरे दिन डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। पेट्रोल की कीमतों में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। 

भारत ने एंटीगुआ से कहा, बिना रेडकॉर्नर नोटिस हो चोकसी की गिरफ्तारी
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक मेहुल चोकसी मामले में जांच एजेंसियों की लापरवाही से प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) नाराज है। प्रधानमंत्री कार्यालय की नाराजगी के चलते जांच एजेंसियो में हडकंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि इसी के कारण सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (सीबीआई) ने एंटिगुआ सरकार पर गिरफ्तारी का दवाब बनाया है।

नेत्रहीन स्टीव के हौंसले को सलाम,  पैसिफिक सागर में पूरा करने निकले ये मिशन
हौंसले बुलंद हो तो जीवन में  कोई भी लक्ष्य हासिल करना मुश्किल नहीं होता फिर चाहे इसमें शारीरिक विकलांगता ही बाधा क्यों न हो ।  इस बात को साबित करने जा रहे हैं पैसिफिक सागर पार करने के लिए नाव लेकर निकले 56 साल के  नेत्रहीन स्टीव स्पार्क्स । 

दुनिया की सबसे बड़ी एप टैक्सी सेवा बंद
दुनिया की सबसे बड़ी एप आधारित टैक्सी सेवा चलाने वाली चीन की दीदी चुसिंग कंपनी ने कार पूल वाली हिच ऑनलाइन सर्विस अस्थाई तौर पर बंद करने की घोषणा कर दी। ये फैसला रविवार को तब किया गया, जब शुक्रवार को वेनजो शहर में उनकी टैक्सी सेवा की एक गाड़ी में सवार हुई 20 साल की महिला यात्री के साथ ड्राइवर ने दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। 

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय खिलाड़ी
रियो ओलंपिक खेलों की रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू ने सोमवार को 18वें एशियाई खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल स्वर्ण पदक मुकाबले में पहुंचकर इतिहास रच दिया। सिंधू भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी बन गयी हैं जिन्होंने एशियन खेलों के फाइनल में प्रवेश पाया है। 

Asian Games 2018: स्वर्णिम इतिहास रचने से चूकी सायना, मिला ब्राॅन्ज मेडल
राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता सायना नेहवाल को एशियाई खेलों में कांस्य से संतोष करना पड़ा। हालांकि सायना एशियाई खेलों में महिला एकल में पदक जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं। सोमवार को बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।    

मंगेतर निक से मिलने यूएस पहुंची प्रियंका, सगाई के बाद पहली बार ऐसे आए नजर
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों बाॅयफ्रेंड निक जोनस के साथ हुई सगाई को लेकर काफी सुर्खिसों में हैं। सगाई करने के बाद निक जहां अपने मम्मी-पापा के साथ यूएस चले गए थे। वहीं प्रियंका फिल्म ‘द स्कॉई इज पिंक’ की शूटिंग में बिजी हो गई।

तैमूर ने इस अंदाज में मनाया रक्षाबंधन, बहनों से राखी बंधवाते की क्यूट तस्वीरें आई सामने
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना और सैफ के लाडले तैमूर की कुछ खास तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में तैमूर ने बड़े ही क्यूट अंदाज में अपना रक्षाबंधन मनाया। उन्होंने सोहा अली खान की बेटी इनाया और सारा अली खान से राखी बंधवाई।




















 












 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News