मनीष सिसोदिया ने अमित शाह पर कसा तंज, बोले-CCTV गलियों में होते हैं, आसमान में नहीं

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा में 2021-22 के लिए आउटकम बजट की स्टेटस रिपोर्ट की प्रतियां सदन में पेश की। सिसोदिया ने CCTV योजना का लेखा जोखा पेश करते हुए कहा कि दिल्ली में 1.5 लाख CCTV का टारगेट था, दिसंबर तक 2.75 लाख CCTV कैमरे लग चुके हैं।

 

इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए सिसोदिया ने कहा कि देश के गृह मंत्री ने बयान दिया था कि दूरबीन लेकर CCTV ढूंढ रहा हूं, तो मैं उनको बताना चाहता हूं कि CCTV गलियों में होते हैं, आसमान में नहीं, वे खुद CCTV में कैद हुए थे।

 

सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या 18 लाख हुई
सिसोदिया ने विधासभा बताया कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या 15 लाख से 18 लाख हो गई है, 20 स्पेशलाइजेशन स्कूल चल रहे हैं, जिसमें 2300 बच्चे पढ़ रहे हैं। दिल्ली सरकार 11 और स्कूल शुरू करेगी, 31 स्कूलों के 4800 सीट के लिए 80 हजार आवेदन आए हैं।

 

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के पास अपना शिक्षा बोर्ड है, हम IB बोर्ड के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। 2312 बच्चे अगले साल एक्जाम देंगे। सिसोदिया ने बताया कि हमने स्कूलों में देश भक्ति का पाठ्यक्रम लागू किया है जो अब प्राइवेट स्कूलों में भी लागू होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि एक साल में मोहल्ला क्लिनिक में 1 करोड़ 44 लाख मरीजों को देखा गया है यानि हर दिन 60 हजारमरीजों का चेकअप हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News