See More

अमित शाह ने भरी हुंकार, बोले- ममता 'दीदी' हमें शरणार्थियों को नागरिकता देने से रोक नहीं पाएंगी

2020-03-01T20:10:39.793

कोलकाताः गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में स्पष्टीकरण देते हुए कहा इसके तहत देश में 70 साल से रह रहे पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान से विस्थापित लोगों को नागरिकता देना है। शाह ने देश के अल्पसंख्यकों विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को आश्वस्त किया कि इस कानून के लागू होने से किसी मुस्लिम को देश से बाहर नहीं किया जाएगा।
PunjabKesari
शाह ने आज यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार को पांच साल दीजिए और हम राज्य को ‘सोनार बंगला' बनाएंगे। आप लोग ‘आर नोय अन्याय' अभियान में शामिल हों, जिसकी हमने आज शुरुआत की और इस राज्य को एक अत्याचार मुक्त राज्य बनाएं। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा सरकार ने सीएए कानून को संसद में पश्चिम बंगाल की वजह से सफलतापूर्वक पारित किया है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटें जीती थी।
PunjabKesari
गृहमंत्री ने चुनाव के बाद पहली बार शहर के शाहिद मीनार के पास रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘बंगाल के लोगों के आशीर्वाद से लोकसभा में भाजपा के दूसरी बार 300 से अधिक सांसद हैं। '' उन्होंने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर जनता को सीएए को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाया।

सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक रूप से उत्पीड़ति होने के बाद भारत पहुंचे उन हिंदुओं, ईसाइयों, बौद्धों, सिखों और अन्य लोगों को नागरिकता प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षो से उन्हें नागरिकता नहीं दी लेकिन जब मोदी जी ने उनको नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरू की तो तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है।
PunjabKesari
जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 को हटाना एक ऐतिहासिक फैसला था जिससे श्यामाप्रसाद मुखर्जी का एक सपना पूरा हुआ। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी जी की अगुवाई में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की जल्द शुरुआत की बात कही। शाह ने ममता सरकार को निशाना बनाते हुए भाजपा के ‘आर नोय अन्याय' यानी और अत्याचार नहीं अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में दो-तिहाई बहुमत के साथ अगली सरकार बनाने जा रही है।
PunjabKesari
शाह ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की पिछले छह वर्षों से बढ़त की जानकारी देते हुए कहा कि भगवा ब्रिगेड ने 2014 के लोकसभा चुनाव में 87 लाख वोट पाए थे जबकि वर्ष 2019 के वोटों की संख्या बढ़कर दो करोड़ 30 लाख हो गयी। शाह ने एक मोबाइल नंबर 9727294294 की शुरुआत कर सभी से मिस कॉल देने की अपील भी की। जिसपर पार्टी आर नोय अन्याय अभियान पर अपनी प्रतिक्रिया देगी और तृणमूल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों को जागरुक करेगी।       

 


Yaspal

Related News