नेताजी की प्रतिमा के लोकार्पण के न्यौते पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- 'क्या मैं बंधुआ मजदूर हूं?'

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रतिमा लोकार्पण और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि, 'मुझे बुरा लगता है कि वे अब दिल्ली (Delhi) में नेताजी की मूर्ति बना रहे हैं, पुरानी प्रतिमा का क्या हुआ? दूसरा यह कि जिस तरह मुझे कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता दिया गया, यह अच्छा नहीं है। मुझे एक अवर सचिव का पत्र मिला। जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री आज प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां आ जाएं। क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?"  

शेख हसीना के दौरे पर आमंत्रित नहीं करने पर ममता ने केंद्र को फटकार
ममता बनर्जी यहीं नहीं रूकी उन्होंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित न करने को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की। ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘‘मेरे बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बहुत अच्छे संबंध हैं लेकिन केंद्र ने उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित नहीं किया।''

बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं विदेश मामलों या द्विपक्षीय संबंधों के बारे में बात करना नहीं चाहती लेकिन मैंने देखा है कि जब भी मुझे किसी देश में आमंत्रित किया जाता है तो केंद्र मुझे रोकने की कोशिश करता है। मैं यह जानना चाहती हूं कि केंद्र सरकार मेरे किसी विदेशी गणमान्य अतिथि से मुलाकात करने को लेकर चिंतित क्यों हैं।'' हसीना दोनों देशों के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ करने के लिए सोमवार को चार दिवसीय यात्रा पर नयी दिल्ली पहुंचीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News