बंगाल में भाजपा का रथ रोकने के ​लिए कांग्रेस से हाथ मिला सकती है ममता बनर्जी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 02:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने अभी से ही कमर कस ली है। जहां भाजपा 294 सदस्यीय विधानसभा में कम से कम 250 सीटें पाने की जुगत में लग गई है तो वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गठबंधन की संभावना तलाशने में जुट गई है। 

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल में बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस एक दूसरे से हाथ मिला सकते हैंं, जिसके तहत वरिष्ठ नेताओं ने बातचीत शुरू कर दी है। एक खबर के अनुसार संसद के बजट सत्र के अंतिम सप्ताह में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तृणमूल के लोकसभा प्रमुख सचेतक कल्याण बनर्जी से लगभग आधे घंटे तक बातचीत की। इस दौरान राहुल गांधी ने कल्याण बनर्जी ने पूछा कि राज्य में वे मुख्य विरोधी किसे मानते हैं। उन्होंने टीएमसी और कांग्रेस के साथ आने की संभावनाओं पर भी बात की।

PunjabKesari

राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी की मुलाकात के अलावा तृणमूल के लोकसभा नेता सुदीप बंदोपाध्याय और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बीच भी एक अन्य अनौपचारिक बातचीत हुई। बता दें कि पिछले पांच साल में भाजपा राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक खिलाड़ी बनकर उभरी है। एक वक्त जिस राज्य में वाम दलों और तृणमूल कांग्रेस के अलावा किसी का नाम सुनाई नहीं देता था, आज भाजपा उस गढ़ में पैठ बनाने में कामयाब रही है। 2014 में 34 लोकसभा सीटें जीतने वाली तृणमूल कांग्रेस इस आम चुनाव में 22 सीटें ही जीत पाई। कांग्रेस चार सीटों से घट कर दो पर आ गई और माकपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News