ममता बनर्जी ने नवीन पटनायक से की मुलाकात, तीसरे मोर्चे को लेकर सुगबुगाहट फिर हुई तेज

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव 2024 से पहले तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट फिर तेज हो गई है। बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक से मुलाकात की। कोलकाता में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ ममता बनर्जी की हाल की बातचीत के बाद यह बैठक काफी महत्व रखती है। इस मुलाकात में दोनों कांग्रेस और बीजेपी दोनों को एक हाथ की दूरी पर रखने पर सहमत हुए थे।

ममता बनर्जी का शुक्रवार को कोलकाता में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से भी मिलने का कार्यक्रम है। ममता बनर्जी इस महीने के अंत में दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से भी मिलने वाली हैं। दोनों नेता की बीजेपी के प्रति खींचतान चल रही है। ममता बनर्जी केंद्र पर "बंगाल के साथ अन्याय और फंड से इनकार" का आरोप लगाती आई हैं। वहीं, केजरीवाल "केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया" का आरोप लगाते आए हैं।

इससे पहले अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि बंगाल में हम ममता दीदी के साथ हैं। हम बीजेपी और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग 'बीजेपी वैक्सीन' लगवा लेते हैं, उन्हें सीबीआई, ईडी या आईटी से कोई फर्क नहीं पड़ता। संविधान की रक्षा के लिए समाजवादी पार्टी कोई भी बलिदान देने को तैयार है। अगर हम यूपी में बीजेपी को हरा सकते हैं, तो पूरे देश में बीजेपी को हराया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News