मालेगांव ब्लास्ट केस: कोर्ट में आज से ट्रायल, साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित हैं आरोपी

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 10:15 AM (IST)

नई दिल्ली: साल 2008 मालेगांव ब्लास्ट मामले में कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत सभी 7 आरोपियों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कोर्ट द्वारा आतंकी साजिश और हत्या के आरोप तय होने का बाद आज से इस मामले में ट्रायल शुरू हो रहा है। एनआईए कोर्ट में आरोपियों पर हत्या और अन्य अपराध का आरोप तय हुआ है और इन पर यूएपीए और आईपीसी की धाराओं के तहत ट्रायल होगा। कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा समेत सभी आरोपियों पर बीते मंगलवार को आरोप तय किए गए थे। मंगलवार को हुई सुनवाई में सेशन जज वीएस पडलकर ने कहा था कि सभी आरोपियों पर अभिनव भारत संस्था बनाने और 2008 में मालेगांव धमाका करने का आरोप लगाया जाता है जिसमें 6 लोग मारे गए थे।
PunjabKesari
ये हैं सात आरोपी
जिन 7 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय हुए, उनमें साध्वी प्रज्ञा, रमेश उपाध्याय, समीर कुलकर्णी, ले.क. पुरोहित, सुधाकर द्विवेदी, सुधाकर चतुर्वेदी और अजय राहिरकर के नाम शामिल हैं।
PunjabKesari
यह है पूरा मामला
महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव में 29 सितम्बर, 2008 को एक बम ब्लास्ट हुआ था जिसमें करीब 6 लोगों की जान चली गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।
यह धमाका रमजान के महीने में तब करवाया गया जब मुस्लिम समुदाय के काफी लोग नमाज पढ़ने जा रहे थे। इस धमाके के पीछे कट्टरपंथी हिंदू संगठनों के होने की बात सामने आई थी जिनमें साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित भी शामिल थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News