''मैं भी चौकीदार'' का कांग्रेस ने उड़ाया मजाक, बताया ''मोदी बाबा और 40 चोर''

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 10:07 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव अभियान ‘‘मै भी चौकीदार’’ अभियान का मजाक उड़ाते हुए मंगलवार को कहा कि यह सरकार पांच वर्ष की विफलताओं को छिपाने के लिए अपनी ‘ब्रांडिंग’ लगातार बदलती रही है। कांग्रेस के संचार इकाई के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान भाजपा के “मैं भी चौकीदार अभियान का मजाक उड़ाते हुए दावा किया, ‘‘मोदी बाबा और 40 चोर’’ देश के लोगों को ठगते रहे हैं।
PunjabKesari
गौरतलब है कि अधिकतर भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री एवं पार्टी के मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा दिया है। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मोदी को संदर्भित करते हुए ‘‘चौकीदार चोर है’’ का बार-बार उल्लेख किये जाने के जवाब में यह अभियान चलाया है।
PunjabKesari
सुरजेवाला ने कहा, ‘‘आजकल पूरा देश चौकीदार द्वारा चोरी किये जाने की चर्चा कर रहा है। सच यह है कि मोदी बाबा और 40 चोर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़कर लोगों को एक बार फिर बेवकूफ बनाना चाहते हैं। लोग लेकिन कह रहे हैं, हाय- हाय रे मोदी सरकार, कभी पान पकौड़े कभी चौकीदार।’’
PunjabKesari
सुरजेवाला ने कहा,‘‘ दुष्प्रचार करती रही मोदी सरकार को प्रधानमंत्री की विफलताओं को छिपाने के लिए लगातार ‘ब्राडिंग और रिब्रांडिंग’ करने की जरूरत पड़ी है।’’ इससे पहले केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी 31 मार्च को 500 जगहों पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए ‘मैंभीचौकीदार’ का संकल्प लेने वाले लोगों से बातचीत करेंगे।
PunjabKesari
सुरजेवाला ने दावा किया कि मोदी सरकार लोकसभा चुनावों में अपनी हार के डर से नारे बदलती रही है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की गरीबों से धन लेकर अमीरों को देने की आदत है। उन्होंने कहा, ‘‘राफेल घोटाले और विजय माल्या को देश से भगाने के लिए जो चौकीदार जिम्मेदार है, वह चौकीदार चोर है। ’’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News