ट्रांसफर से नाराज कर्मचारी धरने पर बैठ कर रहा शादी की सारी रस्में पूरी

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 05:59 PM (IST)

ठाणे: महाराष्ट्र में अपने कथित अवैध तबादले के खिलाफ धरने पर बैठे एक सरकारी बिजली कर्मी की मांगों को लेकर विभाग भले ही अभी सख्त बना हुआ है, लेकिन उसके दृढ़ निश्चिय ने दो परिवारों को रुख को नरम कर दिया है। दरअसल बिजली कर्मी की शुक्रवार को शादी होनी है। परिजनों और ससुराल वालों ने उससे प्रदर्शन समाप्त करने के लिए दबाव बनाया, लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग़ रहा। इसके बाद परिजनों ने धरना स्थल पर ही शादी का निर्णय लिया है। 

धरना स्थल पर पूरी की गई रस्में
यही नहीं विवाह पूर्व की कुछ रस्मे बुधवार और गुरुवार को धरना स्थल पर पूरी की गई। प्रदेश के अमरवती जिले में कंपनी के मुख्य अभियंता के कार्यालय के बाहर बिजली कर्मचारी निखिल टिखे अपने कुछ अन्य सहयोगियों के साथ नौ जुलाई से धरने पर बैठे हैं । विवाह के मद्देनजर परिजनों ने उससे धरना खत्म करने को कहा, लेकिन उसने इंकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने विवाह से जुड़ी रस्मे धरना स्थल पर ही पूरी करना शुरू कर दिया। बुधवार की रात मेहंदी की रस्म निभाई गई। गुरुवार सुबह परिजनों और मित्रों के बीच हल्दी की रस्म भी धरना स्थल पर ही पूरी की गई। 

ट्रांसफर के विरोध में कर रहे थे प्रर्दशन
महाराष्ट्र राज्य विद्युत कर्मचारी फेडरेशन के संयुक्त सचिव लिलेश्वर बंसोडे ने बताया, अगर उसने अपना विचार नहीं बदला तो विवाह समारोह भी कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को धरना स्थल पर ही आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारी के कथित रूप से अवैध तबादले और उसकी पदोन्नति से इंकार किए जाने के विरोध में फेडरेशन के सदस्य पिछले हफ्ते से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं । एक सवाल के जवाब में टीखे ने कहा, जबतक इस मुद्दे का समाधान नहीं हो जाता है तबतक मेरा विरोध जारी रहेगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News