आचार संहिता लगते ही एक्शन में महाराष्ट्र पुलिस...वाहन जांच में चाय वाले की बाइक से निकले 7 लाख रुपए

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 01:38 PM (IST)

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में जैसे ही विधानसभा चुनावों का ऐलान हुआ वैसे ही नागपुर पुलिस सावधान हो गई है। पुलिस शहर के हर कोने पर नजर रख रही है। इसी दौरान, पुलिस ने एक बाइक सवार युवक से 7 लाख रुपये जब्त किए हैं, जो उसकी बाइक की डिक्की में छिपाए गए थे। चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू होने के चलते पुलिस बेहद चौकस हो गई है। नागपुर पुलिस ने यह पहली कार्रवाई करते हुए युवक से 7 लाख रुपये बरामद किए हैं। युवक को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

युवक पर शक
पुलिस के अनुसार, आरोपी का नाम उमेश रामसिंह ऐदबाने है। उसकी चाय की दुकान नागपुर के मानेवाड़ा में स्थित है। पुलिस पेट्रोलिंग के दौरान विद्यापीठ वाचनालय के पास खड़े उमेश पर शक हुआ। पुलिस ने उसे रोककर उसकी बाइक की डिक्की की तलाशी ली, जिसमें 7 लाख रुपये छिपाए गए थे। सभी नोट 500-500 के थे, जो इस मामले को और भी संदिग्ध बनाते हैं। पुलिस ने तुरंत उसे हिरासत में लिया और मामले की जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें- Crime News: 4 बच्चों की मां ने प्रेमी पर किया हथौड़े से वार... फिर पेचकस से गोदा शरीर, दी दर्दनाक मौत

जांच की प्रक्रिया
पुलिस अब जांच कर रही है कि क्या ये पैसे चुनाव में इस्तेमाल होने वाले थे या किसी हवाला कारोबारी के थे। युवक से पूछताछ की जा रही है, लेकिन वह अभी कोई ठोस जानकारी नहीं दे रहा है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है। चुनाव के समय मिले इस पैसे के बाद से चर्चाएं तेज हो गई हैं। नागपुर पुलिस ने जब्त किए गए पैसे को चुनाव आयोग को सुपुर्द करने की बात कही है।

आचार संहिता का पालन
2024 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साथ आचार संहिता लागू रहेगी, जो चुनाव परिणाम घोषित होने तक जारी रहेगी। इस दौरान अवैध गतिविधियों जैसे शराब उत्पादन, परिवहन और बिक्री की संभावना बनी रहती है। इन गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए राज्य आबकारी विभाग और पुलिस ने कड़ी निगरानी रखने का निर्णय लिया है।

विशेष टीमें तैनात
दूसरे राज्यों से अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए विशेष टीमें तैनात की गई हैं। ये टीमें रात के समय गश्त करती हैं, संदिग्ध वाहनों की जांच करती हैं और अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सक्रिय हैं। कानून को लागू करने के लिए ये टीमें कड़ी मेहनत कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News