महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव: शिवसेना और भाजपा के खाते में 2-2 सीटें

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 03:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र विधान परिषद के छह स्थानीय निकाय सीटों के लिए हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं। भाजपा के खाते में दो, शिवसेना को दो और एनसीपी ​को एक सीट मिली है।छठी सीट पर मतगणना जारी है। निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मतगणना सुबह आठ बजे शुरू की गई जिसके परिणाम घोषित किए गए। 

16 उम्मीदवार मैदान में 
निर्वाचन आयोग ने बीड जिले में स्थानीय निकायों के कुछ सदस्यों के निलंबन से संबद्ध अदालत के आदेश को देखते हुए उस्मानाबाद, बीड, लातूर सीट के लिये हुए चुनाव की मतगणना प्रक्रिया स्थगित कर दी है।  विधानसभा के ऊपरी सदन में राकांपा के तीन, भाजपा के दो और कांग्रेस के एक सदस्य का कार्यकाल 21 जून को समाप्त होने के चलते ये चुनाव हुए। छह सीटों के चुनाव के लिये कम से कम 16 उम्मीदवार मैदान में हैं। 78 सदस्यीय विधान परिषद में 23 सीटों के साथ राकांपा एकमात्र बड़ी पार्टी है, इसके बाद कांग्रेस (19), भाजपा (18) और शिवसेना (9) है। जद (यू) और पीडब्ल्यूपी एवं पीपुल्स रिपब्लिकन पार्टी के एक-एक सदस्य हैं जबकि छह निर्दलीय हैं।  

निरंजन दावखरे आज भाजपा में हुए शामिल 
वहीं एनसीपी नेता निरंजन दावखरे आज सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। निरंजन दावखरे ने बुधवार को महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंपा कर पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। दावखरे ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह विधायक पद से इस्तीफा दे रहे हैं और एनसीपी छोड़ रहे हैं। हालांकि एनसीपी ने दावा किया कि दावखरे को पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल के निर्देश पर छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।     
     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News