बस हादसा मामला: अफवाह फैलाने पर लगेगा पीएसए

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 11:34 PM (IST)

 जम्मू : पुंछ में बस हादसे की अफवाह फैलाने की प्रशासन ने न्याययिक जांच करवाने के आदेश जारी किए हैं। सोशल मीडिया स्कूली बस हादसे की झूछी खबर फैलाने पाले दोषी के खिलाफ जन सुरक्षा अधिनियम भी लगाया जाएगा। राजोरी के डीसी के अनुसार यह सुरक्षा और कानून से जुड़ा ममला है और इसे गंभीरता से लिया जा रहा है।


गौरतलब है कि वीरवार शाम को करीब चार बजे किसी ने यह खबर फैला दी कि पीर की गली में पिकनिक मनाने गए स्कूल की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई और उसमें सवार सभी स्कूली बच्चों की मौत हो गई। सोशल मीडिया पर जैसे ही खबर फैली राजोरी और पुंछ में हाई अल्र्ट घोषित कर दिया गया। यह सूचना कंट्रोल रूम को भी दी गई। मौके पर दर्जनों एंबूलेंसों और बचावकर्मियों को भेज दिया गया।


शुरूआत में बताया गया कि बस मंझाकोट के किसी गरीब नवाज स्कूल की है। प्रशासन ने स्कूल प्रशासन से भी संपर्क किया और बाद में खबर महज अफवाह निकली।
राजोरी के डीसी मुमताज अली ने कहा कि उन्होंने इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। जांच टीम में एडिशनल एसपी युसूफ चौधरी, डीआईओ निक संजय पुरी, राजोरी के एआरटीओ और टैलीकॉम के जनरल मैनेजर शामिल हैं। यह टीम पुलिस के साइबर विंग से भी संपर्क करेगी। प्रशासन जल्द दोषियों को बेनकाब करेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News