पोस्टमार्टम रिपोर्ट: सिमी के आतंकियों के सीने पर लगी थीं गोलियां

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2016 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सेंट्रल जेल से फरार होने के बाद पुलिस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 

अधिकांश आतंकियों के सीने पर लगी हैं गोलियां
इस रिपोर्ट में अधिकांश आतंकियों के सीने पर गोलियों के कई निशान मिले हैं। जानकारी मुताबिक एनकाउंटर में मारे गए सभी आठ आतंकियों का भोपाल के हमीदिया अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों के सीने और पैरों पर 3 दिशाओं से गोलियां लगी हैं और सभी आतंकियों के शव पर बुलेट के कम से कम 2 घाव हैं। हालांकि इस रिपोर्ट की प्रशासन ने पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह कहा जा रहा है कि ज्यादातर आतंकियों के सीने में गोली लगी हैं। आतंकियों के कपड़ों को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है। 
 

जेल से भागे थे 8 आतंकी
आपको बता दें कि भोपाल केंद्रीय जेल से फरार हुए प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठों आतंकवादियों को पुलिस ने विशेष आपरेशन में राजधानी के समीप ईंटखेडी गांव के पास मुठभेड में ढेर कर दिया था।  प्रदेश पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ये आतंकवादी यहां केंद्रीय जेल में जेल विभाग के प्रधान आरक्षक रमाशंकर की हत्या और प्रहरी चंदन को बांधकर तडके फरार हुए थे। आतंकवादियों के नाम शेख मेहबूब, अमजद, जाकिर हुसैन, मोहम्मद सलीक, माजिद, खालिद अहमद, अकील और शेख नजीब हैं। इन पर देशद्रोह और अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News