लंदन: भारतीय दूतावास से तिरंगा हटाने पर एक शख्स अरेस्ट, अफसरों ने फहराया विशाल ध्वज

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 12:54 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: लंदन में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) में तोड़फोड़ करने और इमारत की पहली मंजिल से तिरंगा उतारने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में हिंसक भीड़ को ‘खालिस्तान' के पीले बैनर लहराते हुए दिखाया गया है और एक व्यक्ति इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से भारतीय ध्वज को उतारता हुआ नजर आ रहा है। कुछ खालिस्तानी समर्थक समूहों द्वारा किए गए हमले में दो सुरक्षा गार्ड घायल हो गए। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

 

वहीं अधिकारियों ने भारतीय दूतावास में विशाल तिरंगा फहराया है। सुरक्षा बलों के अधिकारियों को रविवार को अंतर्राष्ट्रीय समयानुसार करीब 13:50 बजे भारतीय उच्चायोग में हमले की सूचना दी गई थी। उनके आने से पहले ही अधिकतर उपद्रवी फरार हो गए थे। बल के प्रवक्ता ने बताया कि हमले में खिड़कियों के कांच टूट गए और सुरक्षा कर्मचारियों के दो सदस्यों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें अस्पताल में इलाज की आवश्यकता नहीं पड़ी।

 

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए लंदन के मेयर सादिक खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं भारतीय हाई कमीशन में हुई हिंसा और तोड़फोड़ की निंदा करता हूं। इस तरह के व्यवहार के लिए हमारे शहर में कोई जगह नहीं है।'' उन्होंने कहा कि महानगरीय पुलिस विभाग ने जांच शुरू कर दी है। भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने इस घटना को ‘शर्मनाक' और ‘पूरी तरह अस्वीकार्य' बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News