लोकसभा अध्यक्ष ने कोरोना में अपनों को खो चुकी महिलाओं से बंधवाई राखी, समस्याएं भी सुनी

punjabkesari.in Sunday, Aug 22, 2021 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के दौरे के दौरान कोविड के कारण अपना सुहाग खो चुकी महिलाओं और माता-पिता को खो चुकी बेटियों से रक्षाबंधन के अवसर पर राखी बंधवाई। लोकसभा कैंप कार्यालय मे आयोजित कार्यक्रम में बिरला ने दो दर्जन से अधिक महिलाओं व बेटियों से राखी बंधवाई तथा भाई तथा अभिभावक का दायित्व सदैव निभाने की बात कही। इस दौरान महिलाओं ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को अपनी परेशानियों की भी जानकारी दी।

पति को खो चुकी रीना मंडल ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला से बेटी की नौकरी लगवाने की बात कही ताकि परिवार का खर्चा चल सके। इसी तरह स्मिता जैन ने बताया कि करीब तीन वर्ष पहले लोन लेकर बड़े अरमानों के साथ आशियाना सजाया था, परंतु पति की मौत के बाद जैसे सबकुछ खत्म हो गया। ईएमआई नहीं दे पाने के कारण बैंक की ओर से नोटिस देने की बात कही जा रही हैं।

माता-पिता को खो चुकी बालिका सौम्या सपनानी को लेकर आई मौसी सिमरन ने कहा कि वे लोग बच्ची को पढ़ाना चाहते हैं लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण फीस नहीं चुका पा रहे हैं। इस मौके पर कई अन्य महिलाओं ने भी अपनी परेशानियां बताईं। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं को दूर किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News