लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने लगाई राहुल गांधी की क्लास! सांसदों के सामने दी ये ''नसीहत''

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 12:15 PM (IST)

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के दौरान बुधवार को राहुल गांधी लोकसभा में जमकर मोदी सरकार पर बरसे। इस दौरान  राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरा। हालांकि इस बीच स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी की क्लास भी लगा दी। इसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। दरअसल, ओम बिरला ने राहुल गांधी को संसदीय प्रकियाओं का पालन नहीं करने के लिए नसीहत दे डाली।
 
राहुल गांधी जब अपना भाषण लोकसभा में दे रहे थे, तब इस बीच कई अन्य सत्ता पक्ष के सांसदों बीच-बीच में बोल रहे थे।  राहुल के भाषण के बीच में भाजपा सांसद कमलेश पासवान खड़े होकर कुछ बोलने लगे। इस पर राहुल गांधी ने स्पीकर को कहा कि मैं लोकतांत्रिक व्यक्ति हूं और मैं उन्हें बोलने की अनुमति देता हूं। इस पर फौरन ओम बिरला ने राहुल को नसीहत देते हुए कहा कि आप किसी को इजाजत नहीं दे सकते, ये अधिकार मेरा है।
 

बता दें कि राहुल ने अपने भाषण में बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर जमक निशाना साधा। राहुल ने कहा कि देश को ‘शहंशाह’ की तरह चलाने की कोशिश हो रही है और इस सरकार की नीतियों के चलते आज देश आंतरिक एवं बाहरी मोर्चों पर ‘बड़े खतरे’ का सामना कर रहा है।  राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार की नीति के कारण ही आज चीन एवं पाकिस्तान एक साथ आ गए हैं। राहुल ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार में दो हिंदुस्तान बन गए हैं जिनमें से एक अमीरों और दूसरा गरीबों के लिए है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News