X पर अब ये सर्विस नहीं रहेगी Free, कंपनी कर रही पैसा वसूलने की तैयारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पॉपुलर माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X के यूजर्स के लिए एक नई खबर सामने आ रही है। एक्स का फ्री में इस्तेमाल करने वाले सब्सक्राइबर्स से एक और सुविधा छीनने जा रही है। यूजर्स को अब फ्री में मिलने वाली लाइव स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए अब सब्सक्रिप्शन फीस चुकानी पड़ेगी। ये खबर एक्स यूजर्स को निराश कर सकती है। क्योंकि बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टा पर फ्री में मिलने वाली लाइव स्ट्रीमिंग की सर्विस अब एक्स पर फ्री में नहीं मिलेगी।

दरअसल, एक्स पर बहुत से खास फीचर्स का इस्तेमाल केवल प्रीमियम सब्सक्राइबर्स ही कर सकते हैं। इसी कड़ी में एक्स का फ्री में इस्तेमाल करने वाले सब्सक्राइबर्स को बहुत जल्द अब प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए सब्सक्रिप्शन फीस चुकाने पड़ेगी। क्योंकि अब यह सर्विस सब्सक्राइबर्स को फ्री नहीं मिलेगी। लाइव स्ट्रीमिंग का इस्तेमाल भी अब प्रीमियम सब्सक्राइबर्स ही कर पाएंगे। इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर दी है।

कंपनी के इस पोस्ट में साफ कहा गया है कि बहुत जल्द केवल प्रीमियम सब्सक्राइबर्स ही लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा का लाभ ले सकेंगे। एक्स हैंडल पर इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सब्सक्रिप्शन फीस चुकाने की जरूरत होगी। वे यूजर्स जो लाइव स्ट्रीम सर्विस का इस्तेमाल एक्स हैंडल पर अभी तक फ्री में कर रहे थे, उन्हें अब एक्स पर पेड यूजर बनने के बाद ही यह सर्विस उपलब्ध करवाई जाएगी। हालांकि, यह अभी तक नहीं बताया गया है कि एक्स हैंडल पर नया बदलाव कब से लागू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News