शीतलहर के बीच बारिश का प्रकोप,  मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2024 - 01:22 PM (IST)

जयपुर:  राजस्थान में जारी शीतलहर के बीच कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई। मौसम केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार राज्य में कुछ स्थानों पर घना कोहरा और ‘‘शीत दिवस'' दर्ज किया गया है। 

 बीते 24 घंटे में धौलपुर में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हुई। इस दौरान सीकर में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा फलौदी में 4.6 डिग्री, बीकानेर और जैसलमेर में पांच-पांच डिग्री, सिरोही में 5.3 डिग्री, अजमेर, पिलानी, करौली और फतेहपुर में 6.2 डिग्री और एरनपुरा रोड में 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में इस दौरान न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  

मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों के लिए भी भविष्यवाणी कर दी गई है ।  एक सप्ताह तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। मध्यप्रदेश में  कई जिलों में तेज बारिश देखने को मिली है।  

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों के लिए पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। आने वाले दिनोंमें एक बार फिर कई राज्यों में बारिश देखने को मिल सकती है जिसकी वजह से एक बार फिर ठंड तेजी से बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पपश्चिम भारत के कई क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News