कश्मीर: बर्फ  से बेहाल गांव, न पीने को पानी न चलने को सडक़, बिजली भी गुल

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 02:51 PM (IST)

श्रीनगर (मजीद) :   श्रीनगर के पास बसे फकीर गुजरी गांव में बर्फबारी के बाद से जीवन बेहाल है। श्रीनगर से 30 किलोमीटर दूर बसा यह गांव जबरवन पहाड़ी में बसा है। करीब 2000 परिवारों पर बसा यह गांव श्रीनगर जिले में शामिल है, लेकिन यहां का हाल किसी दूर-दराज के गांवों जैसा है। ना तो सरकार की ही नजर पहुंची है और न ही अधिकारियों के कदम बर्फबारी के दौरान पड़े हैं।  बर्फबारी के चलते यहां ना सडक़ संपर्क है और ना ही बिजली-पानी की सुविधा है। पानी की पाइप लाइन जम जाने से लोगों के घरों में तक पानी नहीं पहुंचता है। सरकार की तरफ से कोई पानी टैंकर सर्विस भी नहीं है। गांवों की महिलाओं को चार-पांच किलोमीटर दूर से पानी भर के लाना पड़ता है। गांवों की सडक़ की हालत खराब है।

PunjabKesari

रास्तों पर बर्फ जमने की वजह से सडक़ का रास्ता एकदम बंद होता है। सडक़ पर बर्फ  के जमा होने पर फिसलन होती है जिससे लोगों को सफर करने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सडक़ ना होने के चलते लोगों को खाने पीने का सामान और ज़रूरी चीज़ लाने के लिए कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है, और अगर कोई बीमार हुआ तो अस्पताल तक ले जाने में बहुत परेशानी होती है।PunjabKesari

मौसम विभाग ने पहले ही दी थी चेतावनी
वहीं दूसरी तरफ  मौसम विभाग का कहना है कि हमने पहले ही कहा था कि मौसम खराब रहेगा और बर्फ  जमने की संभावना बढ़ सकती है। कश्मीर में दो तीन इंच से एक फीट तक बर्फ होने की संभावना है तो पहाड़ी इलाकों में तो बर्फ की अधिकता बढ़ सकती है। पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन की सम्भावना है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News