13 या 14 फरवरी को दिल्ली मेयर पद का चुनाव कराएं उपराज्यपाल, आप सरकार ने भेजा प्रस्ताव

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 07:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एमसीडी मेयर-डिप्टी मेयर को लेकर बीजेपी और आप सरकार के बीच तकरार जारी है। अभी तक सदन तीन बार हंगामे की भेंट चढ़ चुका है। केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पास मेयर चुनाव को लेकर प्रस्ताव भेजा है। एलजी को भेजे प्रस्ताव के मुताबिक, आप सरकार ने 13 या 14 फरवरी को दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के लिए चुनाव कराने की मांग की है। हालांकि, उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद ही तारीख तय होगी। 

बता दें कि, इससे पहले दिल्ली के मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव कराने को लेकर 6 फरवरी को हुई सदन की तीसरी बैठक भी बेनतीजा रही। सबसे पहले छह जनवरी को हुई बैठक में भी आम आदमी पार्टी (आप) ने मनोनीत सदस्यों को सबसे पहले शपथ दिलाने पर विरोध जताया था। हंगामा इस कदर बढ़ गया था कि बैठक स्थगित हो गई थी। इसके बाद 24 जनवरी को हुई बैठक में भाजपा और आप पार्षदों में नोक-झोंक के कारण बैठक स्थगित हो गई थी। 

दो महीने हो गए, मेयर नहीं मिल पा रहा- सिसोदिया 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा गुंडागर्दी से सदन चलाना चाहती है। सबने देखा आम आदमी पार्टी के पार्षद चुप चाप बैठे रहे और बिना किसी मुद्दे के भाजपा के पार्षद हंगामा करते रहे। आज दो महीने हो गए, भाजपा दिल्ली को मेयर नहीं मिलने दे रही है। जनता द्वारा आप को बहुमत देने के बाद भी भाजपा अफसरों के जरिए एमसीडी चला रही है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News